September 25, 2024

तालिबान ने पाकिस्तान के सैनिक की बेरहमी से हत्या, शव को पेड़ पर लटकाया

0

पाकिस्तान
 सीजफायर खत्म होने के बाद पाकिस्तान में तहरीक-ए-तालिबान का असर दिखने लगा है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि TTP ने अफगानिस्तान की सीमा से लगे खैबर पख्तूख्वा इलाके में एक पाकिस्तानी सैनिक की बेरहमी से हत्या कर दी. फिर उसके शव को एक पेड़ पर लटका दिया. मौके पर तालिबान के लड़कों ने धमकी भरा लेटर भी छोड़ा है. इसमें स्थानीय लोगों को हिदायत दी गई है कि वे मारे गए सैनिक के जनाजे में शिरकर न करें. तालिबान ने अंजाम भुगतने की बात कही है.

बताया जा रहा है कि मारे गए सैनिक का नाम रहमान है. एक रिपोर्ट की मानें तो अफगानिस्तान के सुहैब जुबेरी नाम के जर्नलिस्ट ने तालिबान की क्रूरता की कहानी सोशल मीडिया पर शेयर की है. कहा जा रहा है कि पाकिस्तान की सरकार या फौज की ओर से इस घटना को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया गया है.

अफगानिस्तान के जर्नलिस्ट ने शेयर की जानकारी
अफगानिस्तान के जर्नलिस्ट सुहैब के मुताबिक तालिबान के सैनिकों ने फौजी रहमान का सिर काट दिया. फिर उनके शव को बाजार में एक पेड़ पर लटका दिया. शव के नजदीर पश्तों भाषा में लिखा एक पत्र भी मिला है. इसमें धमकी दी गई है कि मारे गए सैनिक के जनाजे में कोई शामिल न हो, वरना अंजाम बुरा होगा. पूरी घटना बन्नू जिले की बताई गई है.

मलाला के पिता ने भी किया एक घटना का जिक्र

एक्टिविस्ट मलाला यूसुफजई के पिता जियाउद्दीन ने भी बन्नू जिले की एक घटना का जिक्र अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है. उनका कहना है कि सोमवार रात TTP के आतंकी बन्नू इलाके के घर में घुस गए. यहां उन्होंने गोली मारकर दो लोगों की हत्या कर दी. अब परिवार में सिर्फ एक बच्ची बची है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed