September 25, 2024

राजस्व प्रकरणों का तत्परता के साथ समय पर निराकरण करे राजस्व अधिकारीः कलेक्टर

0

उपार्जन केन्द्र में किसानो के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करेः अरूण कुमार परमार
सिंगरौली

राजस्व अधिकारी राजस्व प्रकरणों के निराकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिये जो समय-सीमा निर्धारित है उसका पालन सुनिश्चित करें। समय-सीमा में प्रकरणों का निराकरण न पाया गया तो संबंधित राजस्व अधिकारी के विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाई होगी कलेक्टर श्री अरूण कुमार परमार राजस्व अधिकारियो को दिये है।          
 
कलेक्टर के द्वारा राजस्व प्रकरणो की समीक्षा करते हुये राजस्व अधिकारियो को इस आशय के निर्देश दिये गये है कि  राजस्व प्रकरणो का समय सीमा में निराकरण सुनिश्चित किया जाये। उन्होने कहा कि  राजस्व प्रकरणों का निराकरण राजस्व अधिकारियों का सबसे पहला कार्य है। इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी अविवादित नामातरण, वटनवारा सीमांकन के प्रकरणो का शत प्रतिशत निराकरण समय पर पूर्ण किया जाये। कलेक्टर ने निर्देश दिये कि  उपार्जन केन्द्रों पर भी सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित करे।

उन्होंने यह भी कहा है कि सभी खरीदी केन्द्रों पर बरदानो की उपलंब्ध किसानो की बैठक व्यवस्था के साथ पेयजल सहित अन्य व्यवस्थाएं जो जरूरी है उपार्जन केन्द्रो में की जाये इसके साथ ही सभी ऑपरेटर केन्द्र पर आवश्यक एंट्री का कार्य भी सुनिश्चित करें। उन्होने निर्देश दिया कि धान का उपार्जन करने के लिए बनाये गये खरीदी केन्द्रो को जिले के नक्शे पर दर्शाकर इसका सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार कराये ताकि उपार्जन केन्द्रो तक पहुचने में किसानो को किसी भी प्रकार की समस्या न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *