September 23, 2024

धान खरीदी अच्छी तरह से चल रही है, बारदाने की कमी नहीं : बघेल

0

सरायपाली

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरायपाली में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में धान खरीदी अच्छी तरह से चल रही हैं, बारदाने की यहां कोई कमी नहीं हैं। शासन की योजनाओं से लोग लाभांवित हो रहे हैं। लोगों को बेहतर रोजगार मिल रहा है। पलायन में कमी आ रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भेंट-मुलाकात का उद्देश्य शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन देखना और फीडबैक लेना है। योजनाओं का क्रियान्वयन जमीनी स्तर पर हो रहा है या नहीं इसे देख रहा हूं। योजनाओं की जानकारी ले रहा हूं, समीक्षा कर रहा हूं। आम जनता की आय में वृद्धि करना सरकार का मुख्य लक्ष्य है। पिछले चार साल से हम अभियान में लगे हुए हैं,  हमने रीपा की शुरूआत की है,  निर्माण कार्यों अब तेजी से चलेगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य प्रमुख लक्ष्य है,  संस्कृति को बढ़ावा देने का काम कर रहे हैं। खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढि?ा ओलंपिक की शुरूआत की गई है। धान ख?ीदी अच्छी तरह से चल रही है, बारदाने की कमी नहीं है। जिलों को बनाने, स्थापित करने में समय लगता है। केवल घोषणा से काम नहीं चलता। चुनाव के पहले शायद घोषणा नहीं हो पाएगी।

मुख्यमंत्री ने सरायपाली में अपर कलेक्टर कार्यालय खोलने की घोषणा की तथा प्रेस क्लब के लिए 20 लाख की राशि मंजूरी की और सरायपाली में प्रेस क्लब के लिए भवन की घोषणा की।  उन्होंने कहा कि बंधुआ मजदूरों को वापस लाने की कार्यवाही छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर की जा रही है, यदि जबरन पलायन हो रहा है तो हम कार्रवाई भी कर रहे हैं। पलायन में कमी आ रही है। शासन की योजनाओं से लोग लाभांवित हो रहे हैं। लोगों को बेहतर रोजगार मिल रहा है। बेहतर रोजगार मिलने से पलायन घटा है। सरकार की नीतियों एवं गतिविधियों के कारण बस्तर में नक्सली गतिविधि कम हुई है। बस्तर में नक्सली गतिविधियों पर कमी आई है। हमने 14 हजार शिक्षकों की भर्ती की। शिक्षकों की भर्ती का काम हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *