September 22, 2024

आगजनी में शामिल नक्सली कुतूल एरिया संघम सदस्य गिरफ्तार

0

नारायणपुर

जिले में चलाये जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान तहत वर्ष 2014 में कोचवाही नाला के पास नेलनार दलम के सदस्यों एवं नक्सली सहयोगियों के द्वारा निर्माण कार्य में लगे कर्मचारियों से मारपीट कर मिक्सर मशीन को आग लगा कर घटना को अंजाम दिया गया था।

मामले में थाना नारायणपुर में नेलनार दलम के माओवादियों के विरुद्ध धारा 147, 148, 149, 506, 435 भादवि एवं धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया था। घटना में संलिप्त नक्सलियों की पतासाजी की जा रही थी। दौरान पतासाजी के मामले में संलिप्त एक आरोपी बखरुपारा क्षेत्र में देखा गया है सूचना पर उप पुलिस अधीक्षक (डीआरजी) विनय साहू के नेतृत्व में डीआरजी टीम एवं निरीक्षक तोपसिंह नवरंग थाना प्रभारी नारायणपुर के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्यवाही हेतु रवाना किया गया था। उक्त टीम के द्वारा बखरुपारा क्षेत्र में एक व्यक्ति की पहचान कर घेराबंदी कर कुतूल एरिया संघम सदस्य नक्सली मंगतू राम वड़दा निवासी कुतूल को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार नक्सली मंगतू राम वर्ष 2010 से नक्सली संगठन कुतूल एरिया में संघम सदस्य के रुप में कार्य किया है, जो फरवरी 2014 में नेलनार दलम के नक्सलियों के साथ मिलकर कोचवाही नाला के पास निर्माण कार्य में लगे कर्मचारियों मारपीट कर मिक्सर मशीन में आग लगा कर घटना अंजाम देना स्वीकार किया है। आरोपी मंगतू राम वड़दा को नारायणपुर पुलिस के द्वारा कार्यवाही उपरांत न्यायिक रिमांड में जेल भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed