September 27, 2024

जब फेडरर को विम्बलडन में घुसने से रोका गया था, एक टॉक शो में बताया मजेदार किस्सा

0

लंदन
फेडरर ने हाल ही में एक टॉक शो में एक मजेदार किस्सा साझा किया। शो के दौरान एंकर ने फेडरर से पूछा कि क्या यह सच है कि उन्हें विम्बलडन के अंदर प्रवेश से वंचित कर दिया गया था? जानें उनका मजेदार जवाब।

सर्वकालिक महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने इस साल की शुरुआत में खेल से संन्यास लेने की घोषणा की थी। 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने इस साल की शुरुआत में लेवर कप में अपना आखिरी गेम खेला था। लंबे समय के दोस्त और प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल के साथ वह डबल्स मैच में कोर्ट पर उतरे थे। फेडरर ने हाल ही में एक टॉक शो में एक मजेदार किस्सा साझा किया। शो के दौरान एंकर ने फेडरर से पूछा कि क्या यह सच है कि उन्हें विम्बलडन के अंदर प्रवेश से वंचित कर दिया गया था?

दरअसल, फेडरर के नाम सबसे ज्यादा विम्बलडन खिताब जीतने का रिकॉर्ड है। ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस एंड क्रोकेट क्लब (ALTEC) में फेडरर ने आठ खिताब जीते, जो किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक है। सवाल के जवाब में फेडरर ने खुलासा किया कि वह टोक्यो में एक कार्यक्रम के बाद एक डॉक्टर से मिलने के लिए लंदन पहुंचे। उन्होंने कहा कि उन्होंने ALTEC का दौरा करने का फैसला किया क्योंकि घर वापस जाने के लिए उनकी फ्लाइट में दो घंटे का समय बचा था।

फिर उन्होंने कहा कि कई प्रयासों के बावजूद एक सिक्योरिटी गार्ड ने उन्हें मेंबरशिप कार्ड के बिना प्रवेश देने से मना कर दिया। फेडरर ने कहा- जब आप विम्बलडन जीतते हैं, तो आप ALTEC के सदस्य बन जाते हैं। इसलिए मुझे लगा प्रवेश मिल जाएगा। मैंने उस गार्ड से कहा कि नहीं, मेरे पास अपना सदस्यता कार्ड नहीं है, लेकिन मैं यहां एक सदस्य हूं। इस पर उस गार्ड ने कहा- हां, लेकिन आपको सदस्य बनना होगा। फिर मैंने उससे पूछा कि क्या मैं अंदर आ सकता हूं? उसने कहा- हां, लेकिन आपको सदस्य बनना होगा।

फेडरर ने कहा- मैंने उस गार्ड को आखिरी बार देखा और मुझे बहुत खेद है और मैं विश्वास नहीं कर पा रहा हूं कि मैंने यह कहा- मैंने यह टूर्नामेंट आठ बार जीता है। कृपया मुझ पर विश्वास करें, मैं यहां का एक सदस्य हूं!  मुझे अभी भी यह सोचकर बुरा लग रहा है। फेडरर ने कहा कि उन्हें दूसरे गेट तक ड्राइव करना पड़ा, जहां उन्हें अंततः एक सुरक्षा गार्ड ने पहचान लिया। उस गार्ड ने फेडरर के साथ एक तस्वीर क्लिक की और ALTEC अध्यक्ष के साथ एक बैठक आयोजित की।

फेडरर ने कहा- जब मैंने कहा कि मैंने आठ बार विम्बलडन जीता है, तो मैं कुछ देर के लिए सोच में पड़ गया और मुझे यकीन हुआ कि यह आठ था, क्योंकि मुझे लगा कि यह सात था, क्या यह आठ था? मुझे नहीं पता। हालांकि, मुझे वह कहना पड़ा क्योंकि मैं उस तरह से कभी बात नहीं करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *