September 27, 2024

CM शिवराज सिंह चौहान ने तन्मय के मौत पर जताया दु:ख, परिजनों के लिए आर्थिक मदद का भी ऐलान

0

भोपाल  
मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के मंडावी गांव में 55 फीट गहरे बोरवेल में फंसे आठ वर्षीय तन्मय साहू की मौत हो गई है। तन्मय के निधन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दु:ख व्यक्त किया है। साथ परिजनों के लिए आर्थिक मुआवजे का भी ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि अत्यंत दुखद है कि बैतूल के मांडवी गांव बोरवेल में गिरे नन्हें तमन्य को प्रशासन के अथक प्रयासों के बाद भी नहीं बचाया जा सका। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। मुख्यमंत्री ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि दुख की इस घड़ी में तन्मय का परिवार स्वयं को अकेला न समझे, मैं और संपूर्ण मध्य प्रदेश परिवार के साथ है। राज्य सरकार की ओर से पीड़ित परिवार को 4 लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों स्थान दें। विनम्र श्रद्धांजलि!

 
खेलते समय बोरवेल में गिर गया था तन्मय
तन्मय 6 दिसंबर की शाम करीब 5 बजे खेत में खेलते समय बोरवेल में गिर गया था। हालांकि, उसे बचान के लिए अगले एक घंटे में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया था। लेकिन 6 दिसंबर से लेकल 10 दिसंबर की सुबह तक तन्मय उसी बोरवेल में फंसा रहा है। 10 दिसंबर की सुबह रेस्क्यू ऑपरेशन करके जब उसे बाहर निकाला गया तो उसके कुछ ही घंटे बाद उसने दम तोड़ दिया।

4 दिन तक तन्मय 55 फीट गहरे में लड़ता रहा जिंदगी जंग
तन्मय 4 दिन यानी 84 घंटे 55 फीट गहरे बोरवेल में मौत के बीच जंग लड़ता रहा और जैसे ही उसको रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया, उसके घंटे भर के अंदर उसकी मौत हो गई। आपको बता दें कि बोरवेल से तन्मय को सुरक्षित निकाल लिया गया था। लेकिन अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। तन्मय की मौत से परिवार के अलावा आस-पास के लोग भी गहरे सदमें में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *