September 27, 2024

4 दिन रेस्क्यू के बाद भी नहीं बचा पाए तन्मय की जान, मंत्री परमार बोले करेंगे कार्रवाई

0

बैतूल

 बैतूल में बोरवेल में गिरे बच्चे तन्मय को नहीं बचाया जा सका। 6 दिसंबर को बाहर खेलते वक्त 8 वर्षीय तन्मय खुले बोरवेल में गिर गया था। चार दिन से ज्यादा चले राहत-बचाव कार्य के बाद भी तन्मय को बचाया नहीं जा सका। बोरवेल से तन्मय का शव रात ढाई बजे बाहर निकाला गया है। प्रशासन की ओर से लगाई गई भारी मशीनों से खुदाई करने के बाद तन्मय को बाहर तो निकाला गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि पथरीली जमीन होने के कारण रेस्क्यू आॅपरेशन में टीम को काफी समस्या का सामना करना पड़ा। यही कारण रहा कि राहत-बचाव कार्य में चार दिन से ज्यादा का समय लग गया। लेकिन प्रदेश के मंत्री इंदर सिंह परमार का कहना है कि रेस्क्यू की प्लानिंग में देरी हुई, जबकि इतना विलंब नहीं होना चाहिए। इतना समय नहीं लगता, वजह चाहे चट्टाने हो या फिर जो भी लेकिन इतना विलंब नहीं होना चाहिए। जो दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दो साल से बंद था बोर, पुलिस करेगी केस दर्ज
400 फीट गहरा बोरवेल नानक चौहान नाम के किसान के खेत पर था। दो साल से बोरवेल बंद था। एसपी सिमाला प्रसाद ने कहा है कि इस मामले में हम जल्दी प्रकरण दर्ज करेंगे।

CM ने जताया दुख, 4 लाख रुपए मुआवजा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान घटना दुख जताया है। उन्होंने पीड़ित परिवार को 4 लाख रुपए मुआवजे का एलान किया है। सीएम ने कहा तन्मय का परिवार दुख की घड़ी में खुद को अकेला न समझे, प्रशासन और सरकार साथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *