September 26, 2024

BJP के खिलाफ धीमे नहीं हुए नीतीश कुमार के कदम, 2024 को लेकर कर दिया बड़ा दावा

0

 पटना 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने के प्रयास बंद नहीं किए हैं। उन्होंने खुद ही खुले मंच से कह दिया है कि अगर सभी विपक्षी दल साथ आए जाएं, तो भाजपा को हराया जा सकता है। इसके अलावा उन्होंने उपचुनाव में भी पार्टी की हार पर चर्चा की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी बगैर नाम लिए निशाना साधा। बिहार की राजधानी पटना में आयोजित पार्टी सत्र के दौरान सीएम कुमार ने अपनी योजना के संकेत दिए हैं। उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि वह लगातार भाजपा के खिलाफ विपक्ष को साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं। कुढ़नी विधानसभा सीट उपचुनाव में गंवाने के बाद उन्होंने कहा, 'हम कुढ़नी सीट हार गए और वे इसपर चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने दो राज्य गंवाए, लेकिन इसपर कोई चर्चा नहीं हो रही है।'

विपक्षी एकजुटता को लेकर उन्होंने कहा कि एक प्रमुख विपक्षी मोर्चा तैयार होगा। कुमार ने कहा, 'अगर सभी पार्टियां साथ आ गईं और एक साथ लड़े, तो हम 2024 में भाजपा को हरा सकते हैं।' जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष ललन सिंह ने भी शनिवार को कहा थआ कि कुमार सबसे बड़ी विपक्षी एकता बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

भाजपा पर फोड़ा हार का ठीकरा
सीएम कुमार ने आरोप लगाए थे कि बीते विधानसभा चुनाव में भाजपा के कारण उनकी पार्टी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। खास बात है कि वह चुनाव जदयू ने भाजपा के साथ ही गठबंधन में लड़ा था। उन्होंने कहा, 'उन्हे ये याद रहना चाहिए कि 2005 हो या 2010 हमारी पार्टी कभी भी कम सीटें नहीं जीती। 2020 में हम भुगते, क्योंकि उन्होंने हमारे उम्मीदवारों की हार सुनिश्चित की।' पीएम मोदी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि वह उस राज्य से आते हैं, जो ब्रिटिश राज से ही समृद्ध है। उन्होंने कहा, 'गरीब राज्यों को विकास किए बगैर राष्ट्र प्रगति नहीं कर सकता।' उन्होंने बिहार और अन्य राज्यों के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग की है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed