September 28, 2024

‘मोदी की हत्या के लिए तैयार रहो’ बयान पर पूर्व मंत्री पटेरिया पर FIR

0

भोपाल

कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री राजा पटेरिया का एक आडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वे कह रहे हैं कि ‘यदि संविधान को बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए तैयार रहो’। उनके इस बयान को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गंभीरता से लेते हुए इस मामले में एसपी पन्ना को एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए थे। वहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने इसे उकसाने वाला और निंदनीय कृत्य बताया है। इस मामले में बीजेपी प्रतिनिधि मंडल दोपहर में डीजीपी सुधीर सक्सेना से मिला। मिली जानकारी के अनुसार रविवार को पवई में कांग्रेसी कार्यकर्ता की बैठक थी। इस बैठक में पटेरिया जो बोले उसका वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ।

हत्या का मतलब बताया हार…
पटेरिया कार्यकर्ताओं से कह रहे हैं कि ‘मोदी चुनाव खत्म कर देगा, मोदी धर्म, जाति, भाषा के आधार पर बांट देगा, दलितों का आदिवासियों का और अल्पसंख्यकों का जीवन खतरे में है, यदि संविधान को बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए तैयार रहो। ’ हालांकि बाद में नेताजी वीडियो में हत्या शब्द को हार की परिभाषा देते हुए नजर आ रहे हैं और कह रहे हैं हत्या मतलब हार।

मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए निर्देश
वीडियो वायरल होने के बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। वहीं वीडी शर्मा ने कहा कि राजा पटेरिया द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या के लिए जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उकसाना अत्यंत गंभीर और निंदनीय है। उन्होंने कहा कि क्या हाल ही में मध्यप्रदेश में निकली राहुल गांधी की भारत तोड़ो यात्रा में इस साजिश की तैयारी हुई। इसकी जांच होना चाहिए।  वहीं कर्मचारियों पर कार्रवाई को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि जो अफसर और कर्मचारी अच्छा काम करते हैं, उन्हें सम्मान दिया जाता है और जो खराब काम करते हैं उन्हें सजा दी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *