September 28, 2024

CM पुत्र कार्तिकेय सिंह ने राजनीती में एंट्री को लेकर दिया,चौंकाने वाला दिया जवाब

0

सीहोर
प्रदेश नेता पुत्रों की सियासी एंट्री को लेकर कई तरह की अटकलें हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय चौहान (Kartikeya Singh Chauhan News) को लेकर भी 2018 से ही कयास हैं। वह अपने पिता के क्षेत्र में काफी एक्टिव भी रहते हैं। सीहोर पहुंचे कार्तिकेय सिंह चौहान ने मीडिया से बात की है। उन्होंने कहा है कि मेरी दूर-दूर तक चुनाव लड़ने की कोई इच्छा नहीं है। मैं एक कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रहा हूं। कार्तिकेय सिंह चौहान सीएम शिवराज के बड़े लड़के हैं। वह अपनी मां के साथ भी सार्वजनिक कार्यक्रमों में दिखते हैं। कुछ समय पहले ही विदेश से पढ़ाई कर लौटे हैं।

दरअसल, कार्तिकेय सिंह चौहान को क्रिकेट में भी काफी रुचि है। वह हर साल सीहोर में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करवाते हैं। इस बार जिले के रेहटी में प्रेम सुंदर मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। इसमें बुधनी क्षेत्र की 14 क्रिकेट टीमें खेलेंगी। सीएम के बेटे अपने दादा के नाम पर इस टूर्नामेंट का आयोजन करवाते हैं। इसे लेकर क्षेत्र में बड़ा उत्साह रहता है। टूर्नामेंट के दौरान देश के कई पूर्व क्रिकेटर और बड़े नेता भी आते हैं।

2018 से लग रहे हैं कयास
दरअसल, लंबे अर्से से एमपी की राजनीति में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि शिवराज सिंह चौहान की बेटे अपनी सियासी पारी की शुरुआत कर सकते हैं। साथ ही यह भी अटकलें हैं कि वह पिता के क्षेत्र से ही चुनावी पारी शुरू कर सकते हैं। उसी क्षेत्र में सबसे ज्यादा एक्टिव रहते हैं। हालांकि वह लगातार चुनाव लड़ने की बात को खारिज करते रहते हैं। 2018 के विधानसभा चुनाव में भी यह अटकलें थीं कि वह चुनावी मैदान में उतर सकते हैं।

दो भाई हैं कार्तिकेय सिंह चौहान
सीएम शिवराज सिंह चौहान के दो लड़के हैं। कार्तिकेय सिंह चौहान उनके बड़े बेटे हैं। सीएम के छोटे बेटे की सक्रियता उतनी नहीं दिखती है। वह कई बार माता-पिता के साथ जरूर दिख जाते हैं। वहीं, कयास यह भी लगाए जाते हैं कि सीएम शिवराज की सियासी विरासत को कार्तिकेय ही आगे बढ़ाएंगे। अभी उनके परिवार से कोई प्रदेश की राजनीति में नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *