September 24, 2024

कमरो की पहल पर सड़क और पुल-पुलिया हेतु 22 करोड़ से अधिक की राशि मंजूर

0

मनेन्द्रगढ़

किसी भी क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए सबसे पहले सड़क और पुल-पुलियों का होना जरूरी है। इसके नहीं होने से सबसे ज्यादा असर शिक्षा और स्वास्थ्य पर पड़ता है। सड़कें अच्छी होंगी तो आवागमन सुलभ होगा और आवागमन सुलभ होगा तो विकास की गति स्वत: तीव्र होगी।

उक्त बातें सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त विधायक गुलाब कमरो ने विधानसभा क्षेत्र में बहुप्रतीक्षित पुल-पुलिया एवं सड़क निर्माण कार्य हेतु बड़ी राशि मंजूर किए जाने पर कही।  विधायक कमरो की पहल पर भरतपुर-सोनहत विधानसभा क्षेत्र में पुल-पुलिया एवं सड़क निर्माण हेतु कुल 22 करोड़ 91लाख 46 हजार रूपए की स्वीकृति प्रदान की गई है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बहरासी से करवा रोड वाया खाड़ाखोह सड़क निर्माण हेतु 528.89 लाख व पुल निर्माण कार्य हेतु 315.45 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की गई है।

इसी प्रकार भरतपुर से पीएम ग्राम सड़क डोम्हरा मार्ग में पुल निर्माणकार्य हेतु 357.19 लाख, पिपरिया रोड से नागपुर सीरियाखोह-चिरईपानी मार्ग में पुल निर्माण कार्य174.57 लाख, मुख्य सड़क से लोहारी मार्ग में पुल निर्माण कार्य 279.66लाख, डोड़की से पसौरी मार्ग में पुल निर्माण कार्य 423.78 लाख, डोमनापारा से शंकरगढ़ मार्ग मेंपुल निर्माण हेतु 271.92 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की गई है। विधायक कमरो ने कहा किबहुप्रतीक्षित विकास कार्योंके लिए शीघ्र टेंडर की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने 15सालों तक प्रदेश में राज किया, लेकिन उसे जनता की मूलभूत सुविधाओं से कोई सरोकार नहीं रहा, लेकिन सत्ता परिवर्तन के बाद प्रदेश की भूपेश सरकार बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा, कानून व्यवस्था आदि सभी क्षेत्रों में अच्छे कार्य कर रही है। प्रदेश की प्रथम विधानसभा का दर्जा प्राप्त भरतपुर-सोनहत में विकास की नई इबारत लिखी जा रही है। भरतपुर-सोनहत विधानसभा में सड़क और पुल-पुलियों के लिए अब तक प्रदेश सरकार की ओर से बड़ी राशि मंजूर की जा चुकी है और प्रस्तावित विकास कार्यों का गुणवत्ता के साथ क्रियान्वयन भी हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *