September 29, 2024

आज से प्रदेश में 5जी सेवा की शुरुआत, सीएम उज्जैन में करेंगे शुभारंभ,महाकाल मंदिर कैम्पस में 1 GB डेटा फ्री

0

 उज्जैन
 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को उज्जैन और खरगोन में रहेंगे। उज्जैन में वे संत सम्मेलन में शामिल होंगे और फिर श्री महाकाल महालोक से समीप त्रिवेणी संग्रहालय में 5जी इंटरनेट सेवा का शुभारंभ करेंगे।

श्री महाकालेश्वर मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बुधवार से 5G नेटवर्क की शुरुआत हो जाएगी। इसके बाद यहां आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को इसका फायदा मिलने लगेगा। शाम 5 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान त्रिवेणी संग्रहालय से इसकी शुरुआत करेंगे। इसके बाद महाकाल लोक में आने वाले श्रद्धालुओं को अब 5जी की सुविधा मिलने लगेगी। महाकाल लोक और महाकाल मंदिर में वाईफाई के द्वारा सभी श्रद्धालु 5G नेटवर्क का फ्री लाभ ले सकेंगे।

मध्यप्रदेश में पहली बार 5जी की शुरुआत होने जा रही है। इसके लिए जियो कंपनी के कर्मचारियों ने महाकाल मंदिर, प्रशासनिक कार्यालय, महाकाल लोक और सरफेस पार्किंग तक जियो के टावर इंस्टॉल किए हैं, जिससे लाखों श्रद्धालुओं को सीधा फायदा मिलेगा।

1000 एमबीपीएस स्पीड मिलेगी

मध्यप्रदेश में सबसे पहले 5G नेटवर्क की शुरुआत उज्जैन के महाकाल मंदिर से होने जा रही है। यहां आने वाले श्रद्धालुओं को वाईफाई और सिम के द्वारा 5G नेटवर्क की सुविधाओं का लाभ मिलेगा। जिन श्रद्धालुओं के पास 5जी मोबाइल की सुविधा होगी, उनको 1000 एमबीपीएस तक की स्पीड मिलने लगेगी।

1 GB डेटा फ्री मिलेगा

महाकाल मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को वाई फाई के द्वारा सभी मोबाइल हैंडसेट पर यह सुविधा मिलेगी। इससे श्रद्धालु 1GB डेटा तक मुफ्त में 5G सेवाओं का लाभ ले सकेंगे। कंपनी का मानना है कि श्रद्धालु 2 या 3 घंटे मंदिर और आसपास के क्षेत्रों में रहें, तो भी 1GB डेटा से ज्यादा उपयोग नहीं कर पाएंगे, इसलिए सभी श्रद्धालुओं को 1GB डेटा तक फ्री में उपयोग करने के लिए मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *