September 23, 2024

कांग्रेस नेता संजू त्रिपाठी की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या

0

बिलासपुर

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक युवक की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई. बिलासपुर शहर के सकरी चौक के पास कार सवार नेता पर अज्ञात हमलावर ने कई राउंड फायरिंग की. बताया जा रहा है कि मृतक युवक बिलासपुर जिला कांग्रेस कमेटी में किसी पद पर थे. शहर में दिनदहाड़े हुई वारदात से कानून-व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं.

बिलासपुर शहर में बीते बुधवार को संजू त्रिपाठी की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई. सकरी चौक के पास कार सवार संजू त्रिपाठी पर अज्ञात हमलावर ने गोली मारकर हत्या कर दी. वह अपनी निजी कार एमजी हेक्टर से शहर के लिए निकले थे. शहर में दिन दहाड़े हुई इस घटना से हड़कंप मच गया है.

इस घटना के बाद एसपी पारुल माथुर समेत कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. सूत्रों के अनुसार, दो हमलावरों ने घटना को अंजाम दिया. कांग्रेस नेता पर छह राउंड फायरिंग की गई. इस घटना से पुलिस और कानून-व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं. कांग्रेस नेता की हत्या के बाद पुलिस हरकत में आ गई है. इसकी गंभीरता से जांच कराई जाएगी. 

बीते एक दिसंबर को मनाया था जन्मदिन
इस घटना का एसपी से लेकर आईजी समेत सभी अधिकारियों ने संज्ञान लिया है. जानकारी के मुताबिक, एक से अधिक हमलावर ने वारदात को अंजाम दिया है. सूत्रों के अनुसार, पुराने विवाद की वजह से हत्या होने की आशंका है. संजू त्रिपाठी ने बीते एक दिसंबर को ही अपना जन्मदिन मनाया था और तभी से वह टारगेट पर थे.

कांग्रेस ने पार्टी का नेता होने से किया इनकार
वहीं कांग्रेस ने संजू त्रिपाठी को पार्टी का नेता होने से इनकार किया है. कांग्रेस प्रवक्ता सुशील सिंह आनंद ने कहा कि वह वर्तमान में जिला कांग्रेस कमेटी में किसी भी पद पर नहीं हैं. उन्होंने कहा कि बिलासपुर में युवक पर फायरिंग की घटना बेहद चिंताजनक और निंदनीय है. सरकार ने पुलिस से कहा है कि घटना के पीछे जो भी अपराधी हैं, उनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए. ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए. जनता को भयमुक्त वातावरण देना, हमारी सरकारी की पहली प्राथमिकता में है. सरकार कानून-व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्कत करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वे कांग्रेस कमेटी के किसी भी पद पर नहीं थे, इस प्रकार की बातें भ्रामक हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *