September 29, 2024

टीचर्स के केस न हों पेंडिंग, अकारण कोइ्र प्रकरण रोका, तो 2 इंक्रीमेंट पर रोक-कमिश्नर मालसिंह भयडिया

0

भोपाल

कमिश्नर मालसिंह भयडिया ने शिक्षकों को पेंशन के मामले में पेंडिंग होने पर नाराजगी जताई है। जिला शिक्षा अधिकारियों को अल्टीमेटम देते हुए उन्होंने कहा कि अगले हफ्ते पेंशन के पूरे प्रकरण बताए जाएं। यदि अकारण कोइ्र प्रकरण पेंडिग मिला तो आपके 2-2 इंक्रीमेंट रोक दिए जाएंगे। संयुक्त संचालक ने निर्देश दिए कि जिला शिक्षा अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाए। बुधवार को कमिश्नर ने सीएम राइज स्कूलों और अन्य स्कूलों की समीक्षा बैठक बुलाई थी।

मीडिल टीचर्स को लगा झटका, रोकी नियुक्ति
प्रदेश में चल रही शिक्षक भर्ती के बीच अंग्रेजी विषय से ग्रेजुएशन करने वाले कुछ माध्यमिक शिक्षकों को बड़ा झटका लगा है। अंग्रेजी विषय के 12 माध्यमिक शिक्षकों के आदेश जारी होने के बाद इनकी नियुक्ति रोक दी गई है। यह निण्रय जनजातीय कार्य विभाग ने लिया है। इस बारे में प्रिंसिपल्स को सर्कुलर भी जारी कर दिया गया है।  

मांगों को लेकर डिप्लोमा इंजीनियर्स का प्रदर्शन
उपयंत्रियों को सहायक यंत्रियों के पद पर पदोन्नत करने, केंद्र के समान ग्रेड पे, संविदा उपयंत्रियों को नियमित करने, डिप्लोमा होल्डर को उपयंत्री पद का प्रभार देने की मांग को लेकर मप्र डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन की ओर से 15 दिसम्बर को प्रदर्शन किया जाएगा। यह प्रांतव्यापी आंदोलन सभी जिला मुख्यालयों पर किया जाएगा। इस दौरान कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *