September 29, 2024

Ranji Trophy: मध्य प्रदेश ने जम्मू-कश्मीर को एक पारी और 17 रन से दी करारी शिकस्त

0

जम्मू
 आखिरकार वहीं हुआ जिसकी पहले से ही संभावना जताई जा रही थी। मेहमान मध्य प्रदेश की टीम के हाथों मेजबान जम्मू-कश्मीर को घरेलू मैदान में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। गत चैंपियन मध्य प्रदेश की टीम ने जम्मू-कश्मीर को एक पारी और 17 रन से मात दे दी। जम्मू-कश्मीर की ओर से साहिल ललोत्रा और आकिब नबी के बीच नौवीं विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी भी टीम को शर्मनाक हार से नहीं बचा सकी।

मैच के तीसरे दिन जम्मू कश्मीर की टीम ने दूसरी पारी में 24 ओवर में सात विकेट पर 54 रन से आगे पारी की शुरुआत की और पूरी टीम 60.5 ओवर में 193 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। युद्धवीर सिंह ने नाबाद सात रन से आगे खेलना शुरू किया और 42 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हो गए।

उसके बाद साहिल ललोत्रा ने पारी से हार टालने के लिए संघर्ष किया और 111 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 66 रन बनाए। आकिब नबी ने 80 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 44 रन बनाए। मध्य प्रदेश की ओर से आवेश खान ने 13 ओवर में 53 रन देकर तीन विकेट चटकाए। आवेश ने पहली पारी में भी पांच विकेट झटके थे।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की टीम ने पहले दिन टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 308 रन बनाए थे। जवाब में दूसरे दिन जम्मू-कश्मीर की पूरी टीम ने मध्य प्रदेश के गेंदबाजों के आगे घुटने टेकने पर विवश हो गई थी। जम्मू-कश्मीर की टीम की पहली पारी 38.5 ओवर में 98 रनों पर सिमट गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *