September 22, 2024

दुर्ग में वंदे भारत एक्सप्रेस पर एक बार फिर हुआ पथराव, चार दिन पहले ही पीएम मोदी ने दिखाई थी हरी झंड

0

दुर्ग
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में अज्ञात लोगों ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव कर खिड़कियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। रेल विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। रेल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बुधवार शाम दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (एसईसीआर) के अंतर्गत रायपुर रेलवे डिवीजन के दुर्ग और भिलाई नगर रेलवे स्टेशनों के मध्य अज्ञात लोगों ने वंदे भारत ट्रेन पर पथराव कर दिया। उन्होंने बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस बुधवार को नागपुर से बिलासपुर की ओर रवाना हुई थी।

जब वह दुर्ग और भिलाई नगर स्टेशन के मध्य पहुंची तब कुछ लोगों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया। इससे ई वन कोच की एक खिड़की क्षतिग्रस्त हो गई। इस घटना में किसी के घायल होने की जानकारी नहीं है। अधिकारी ने बताया कि घटना की जानकारी रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) को दे दी गई है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर और नागपुर (महाराष्ट्र) के बीच शुरू की गई देश की छठवीं वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नागपुर से हरी झंडी दिखाई थी।

चार दिन पहले ही दिखाई गई हरी झंडी

महज चार दिन पहले ही शुरू किए गए इस ट्रेन से नागपुर-बिलासपुर के बीच की दूरी मात्र 6 घंटो की हो गई है। हफ्ते में 6 दिन चलने वाले इस ट्रेन को पीएम ने खुद हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

नागपुर-बिलासपुर रूट से पहले अक्टूबर महीने में मुंबई-अहमदाबाद रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत की गई। मोदी सरकार का लक्ष्य है कि वो अगले साल तक 75 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन शुरू कर दे।

भारत में सबसे पहली वंदे भारत ट्रेन नई दिल्ली से वाराणसी के बीच 15 फरवरी 2019 को चलाई गई थी। दूसरी ट्रेन दिल्ली से कटरा, तीसरी ट्रेन मुंबई से अहमदाबाद, चौथी ट्रेन नई दिल्ली से अंब अंदौरा और पांचवी ट्रेन मैसूर से चेन्नई के बीच शुरू हुई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *