September 29, 2024

केंद्रीय विद्यालय संगठन स्थापना दिवस कार्यक्रम का आयोजन

0

धार
केंद्रीय विद्यालय धार में गुरूवार को केंद्रीय विद्यालय संगठन स्थापना दिवस बहुत उत्साह और धूमधाम के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अपर कलेक्टर श्री श्रृंगार श्रीवास्तव ने मॉ सरस्वती का पूजन कर किया।  कार्यक्रम में केंद्रीय विद्यालय की वार्षिक गतिविधियों का लेखा-जोखा प्रस्तुत कर यह बताया कि किस तरह शिक्षण विधियों में केंद्रीय विद्यालय धार नवीन प्रयोग करता है और आधुनिक तकनीक का प्रयोग भी करता है।

कार्यक्रम में प्राचार्य श्री आनंद अय्यर ने बताया कि केंद्रीय विद्यालय ने पिछले वर्ष राष्ट्रीय स्तर पर खेलों में विशिष्ट उपलब्धि हासिल की है जिनमें बैडमिंटन, लॉन टेनिस, तीरंदाजी और योग में खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभागी रहे। इस कार्यक्रम में वर्षभर की साहित्यिक, सांस्कृतिक और खेल गतिविधियों के पुरस्कार भी वितरित किए गए। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति भी दी गई। जिसमें बच्चों का एक्शन डांस, गरबा नृत्य, राजस्थानी नृत्य, कथक, भांगड़ा और गिद्दा प्रमुख हैं। बच्चों ने समूह गीत भी प्रस्तुत किए।

एडीएम श्री श्रीवास्तव ने अपने उद्बोधन में कहा कि केंद्रीय विद्यालय संगठन विशिष्ट संस्था है। विद्यार्थियों में भारतीय संस्कृति के प्रति समर्पण, सम्मान और रुझान उत्पन्न करना इस संस्था की विशेषता है। कार्यक्रम में पीजीटी मैथ्स श्री आशीष गुप्ता को उनकी विशेष उपलब्धि के लिए पुरस्कृत किया गया। केंद्रीय विद्यालय  की सीएमपी न्यूज़ मैगजीन, विद्या प्रवेश पत्रिका तथा लाइब्रेरी मैगजीन का भी अतिथि के द्वारा विमोचन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *