September 29, 2024

PM और गृह मंत्री दोनों का गृह राज्य है गुजरात, इसलिए हुई भाजपा की शानदार जीत का कारण – कमलनाथ

0

भोपाल

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि हाल के गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा इसलिए जीती है, क्योंकि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोनों का गृह राज्य है जिससे उस राज्य के मतदाता प्रभावित हुए।

भाजपा ने गुजरात में शानदार जीत दर्ज की है। भाजपा ने विधानसभा की कुल 182 सीटों में से 156 जीती हैं, जबकि कांग्रेस केवल 17 सीटों पर सिमट गई। गुजरात में दो चरण में एक और पांच दिसंबर को मतदान हुआ था और आठ दिसंबर को परिणाम आया था।

कमलनाथ ने गुरुवार को छिंदवाड़ा में एक सवाल के जवाब में संवाददाताओं से कहा, ''गुजरात मोदीजी और अमित शाह जी दोनों का गृह राज्य है। उससे उस राज्य के मतदाता प्रभावित हुए, जिसके कारण वहां भाजपा जीती है।''

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने बेटे और छिंदवाड़ा से कांग्रेस के लोकसभा सदस्य नकुलनाथ के साथ विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए यहां आए हुए थे। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा राज्य के विभिन्न हिस्सों में अपने दौरे के दौरान मंच से अधिकारियों को निलंबित करने की घोषणा के बारे में पूछे जाने पर कमलनाथ ने इसे नाटक करार दिया।

उन्होंने कहा कि यह नाटक-नौटंकी है और कुछ नहीं। दिखाने के लिए वह अधिकारियों को सस्पेंड करने की मंच से घोषणा करते हैं, लेकिन क्या उन्होंने उन्हें कागजों पर सस्पेंड कर दिया है?''

कमलनाथ ने आरोप लगाया कि शिवराज सिंह चौहान मीडिया में सुर्खियां बटोरने के लिए मंच से अधिकारियों को सस्पेंड करने की घोषणा कर रहे हैं।

बता दें कि, इस महीने की शुरुआत में चौहान ने आदिवासी बहुल बैतूल जिले में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में चार अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed