September 29, 2024

 ईडी ने Rakul Preet Singh को भेजा समन,ड्रग केस में होगी पूछताछ

0

मुंबई

बॉलीवुड अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) की मुश्किल बढ़ गई है। उनको ड्रग्स और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजा है। ईडी ने रकुल को 19 दिसंबर को पेश होने को कहा है। इससे पहले रकुल प्रीत से बीते 3 सितंबर, 2021 को पूछताछ की गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दो अलग-अलग मामलों में एक्ट्रेस को समन भेजा गया है। ED ने उन्हें इस मामले में 19 दिसम्बर को पेश होने के लिए कहा है। इस मामले मं ईडी कई तेलगू फिल्म सितारों से भी पूछताछ कर चुकी है। इसके पहले बीते सितंबर में रकुल ED के सामने पेश हुई थी। बता दें कि रकुल प्रीत से ईडी ने 2021 में भी पूछताछ की थी। अब उनसे मामले के कथित मनी लॉन्ड्रिंग पहलू पर पूछताछ की जाएगी।

जानिए पूरा मामला
सीमा शुल्क अधिकारियों ने 2 जुलाई, 2017 को एक म्यूजिशियन केल्विन मस्कारेनहास और दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था और उनके कब्जे से 30 लाख रुपये की ड्रग्स जब्त की थी। इस ड्रग्स रैकेट की जांच में पता चला कि वो कई फिल्मी हस्तियों, सॉफ्टवेयर इंजीनियरों और कुछ कॉर्पोरेट स्कूलों के छात्रों को भी ड्रग्स की सप्लाई कर रहे थे। LSD और MDMA जैसे नशीले पदार्थों की सप्लाई के इस सनसनीखेज रैकेट के खुलासे से कई जांच एजेसियां अलग-अलग-एंगल से छानबीन में जुट गई। आरोपियों के मोबाइल में टॉलीवुड की कुछ मशहूर हस्तियों के नंबर भी मिले, जिसके बाद पूछताछ के दायरे में कई कलाकार आ गए।

इससे पहले, 17 सितंबर को रकुल प्रीत सिंह ने हाई कोर्ट में इसी मामले पर याचिका दायर की थी जिस पर हाई कोर्ट ने रकुल प्रीत से इंफॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्ट्री में शिकायत करने के लिए कहा था और एनबीए, प्रसार भारती समेत अन्य को नोटिस जारी किया था. ड्रग्स मामले में अपना नाम सामने आने के बाद रकुल प्रीत सिंह को लेकर मीडिया में कई तरह की खबरें दिखाई जा रही थीं, जो बॉलीवुड में अभिनेत्रियों के ड्रग्स के सेवन से जुड़ी हुई हैं. याचिका में उसके खिलाफ हो रही मीडिया कवरेज को रोकने की मांग की गई है. रकुल प्रीत ने हाई कोर्ट में लगाई अपनी याचिका में मीडिया पर आरोप लगाया है कि वो उनका उत्पीड़न कर रहे हैं.

2021 में ईडी ने इससे जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की छानबीन शुरु की। जिसके बाद कई टॉलीवुड हस्तियां ईडी के सामने पेश हुईं, जिनमें रकुल प्रीत सिंह, राणा दग्गुबाती, तेजा, पुरी जगन्नाथ और मुमैथ खान सहित कई सितारे शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *