September 29, 2024

Honda की कारों के 23 जनवरी से बढ़ेंगे दाम, जानें कितनी महंगी होगी City और Amaze

0

नई दिल्ली.
 होंडा कार्स भी अब उन कंपनियों में शामिल हो गई हैं जिन्होंने जनवरी से अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने का फैसला किया है. होंडा ने इस संबंध में शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि जनवरी से कंपनी की कारें 30 हजार रुपये तक महंगी हो जाएंगी. इसके पीछे होंडा ने 3 बड़े कारण भी बताए हैं. हालांकि कारण वही हैं जो अन्य कंपनियों ने गिनाए लेकिन होंडा ने इस बार BS6 स्टेज 2 एमिशन नॉर्मस को भी कीमत बढ़ाए जाने के कारणों में शामिल किया है.

गौरतलब है कि इससे पहले मारुति सुजुकी, ह्युंडई, टाटा मोटर्स, मर्सिडीज बेंज, ऑडी, रेनॉल्ट, किआ और एमजी मोटर्स ने अपनी गाड़ियों के दाम जनवरी से बढ़ाए जाने का ऐलान किया था. इन सभी कंपनी की गाड़ियों की कीमत जनवरी से बढ़ी हुई जारी की जाएगी.

क्‍या कहा होंडा ने
होंडा कार्स इंडिया के उपाध्यक्ष कुणाल बहल ने कहा कि कच्चे माल की बढ़ती लागत और एमिशन नॉर्म्स की जरूरतों को देखते हुए 23 जनवरी से कंपनी अपनी कारों के दाम बढ़ाने जा रही है. ये कीमतें 30 हजार रुपये तक बढ़ाई जाएंगी. उन्होंने बताया कि अप्रैल 2023 से लागू होने वाले नए एमिशन नॉर्म्स के लिए कारों में रियल टाइम एमिशन लेवल की निगरानी के लिए सेल्फ डायग्नोस्टिक डिवाइस की जरूरत होगी जिसके चलते वाहन कीमत में इजाफा होगा. इसके लिए कार में कैटेलिक कनवर्टर और ऑक्सीजन सेंसर जैसे उपकरण लगाए जाएंगे.

किस पर कितने बढ़ेंगे दाम
हालांकि होंडा ने अभी ये नहीं बताया है कि किस मॉडल पर कितने दाम बढ़ाए जाएंगे. लेकिन माना जा रहा है कि सबसे ज्यादा कीमत कंपनी की फ्लैगशिप कार होंडा सिटी और अमेज पर बढ़ने की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *