September 29, 2024

शुक्रवार को क्रिकेट के मैदान पर बने अजीब स्कोर, कोई टीम 15 तो कोई 25 रन पर हुई ऑल आउट

0

 नई दिल्ली 

शुक्रवार 16 दिसंबर को क्रिकेट के मैदान पर काफी कुछ अलग-अलग घटा। अलग-अलग फॉर्मेट में क्रिकेट का अलग-अलग रूप देखने को मिला। एक टीम 15 रन पर तो एक टीम 25 रन पर ऑल आउट हो गई। इतना ही नहीं, एक टीम ने 7 ओवर में ही 108 रन जड़ दिए, लेकिन मैच बेनतीजा ही रहा, क्योंकि ये फर्स्ट क्लास मैच था, जिसमें करीब आधे घंटे में 144 रन बनाने थे। 

दरअसल, बिग बैश लीग में सिडनी थंडर्स टीम महज 15 रन पर ऑल आउट हो गई, जिसमें सर्वाधिक स्कोर एक बल्लेबाज का 4 रन था। यहां तक कि कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका, जबकि हैनरी थॉर्न्टन ने 2.5 ओवर में 3 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। ऐसा ही कुछ भारत में खेले जा रहे घरेलू मल्टी डेज टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में हुआ। 

रणजी ट्रॉफी के 2022-23 के सीजन के नागालैंड बनाम उत्तराखंड मैच में नागालैंड की टीम चौथी पारी में महज 25 रन पर ढेर हो गई। रणजी ट्रॉफी के इतिहास का ये चौथा सबसे कम स्कोर था। नागालैंड का एक ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर पाया, जबकि 7 बल्लेबाजों का खाता तक नहीं खुला। मयंक मिश्रा को 5 और स्वप्निल सिंह को 4 विकेट मिले। 
 
रणजी ट्रॉफी के ही एक मैच में आखिरी दिन 35-40 मिनट का समय तमिलनाडु की टीम को 144 रन का लक्ष्य हासिल करने के लिए मिला, लेकिन हैदराबाद की टीम ने सभी ओवर अपने तेज गेंदबाजों से कराए और सिर्फ 7 ही ओवर फेंके जा सके। इस दौरान तमिलनाडु के ओपनरों ने तेजी से रन बनाए। 7 ओवर में टीम 108 रन बना चुकी थी, लेकिन मैच का समय पूरा हो चुका था और ऐसे में मैच ड्रॉ साबित हुआ।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *