September 30, 2024

गृह मंत्री बोले- पीएम मोदी ने काशी तमिल संगम के जरिए सदियों बाद संस्कृतियों को जोड़ा

0

नई दिल्ली 
केन्‍द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के एम्फीथिएटर ग्राउंड में मेगा कॉन्क्लेव के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा भारत भू-सांस्कृतिक देश है, पीएम मोदी ने काशी तमिल संगमम के जरिए सदियों बाद संस्कृतियों को जोड़ा।

 कृतिक एकता के पुनर्जागरण के लिए एक महान प्रयास शाह ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी-तमिल संगमम का आयोजन करके भारत की सांस्कृतिक एकता के पुनर्जागरण के लिए एक महान प्रयास किया है। भारत एक भू-सांस्कृतिक देश है और इसकी एकता का आधार संस्कृति है और मोदी ने काशी संगम के माध्यम से लंबे समय के बाद विभिन्न संस्कृतियों को जोड़ने का प्रयास किया है। 

सेतु बनाकर दूरी को समाप्त किया है केन्‍द्रीय गृह मंत्री ने कहा काशी-तमिल संगमम का आयोजन करके पीएम मोदी ने आजादी के अमृत महोत्सव के वर्ष में भारत की सांस्कृतिक एकता के पुनर्जागरण के लिए एक महान प्रयास किया है। काशी-तमिल संगम ने भारत की संस्कृति के दो शिखरों के बीच सेतु बनाकर दूरी को समाप्त किया है। बीएचयू में उन्होंने कार्यक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि देश की सांस्कृतिक एकता एक भारत श्रेष्ठ भारत' की ओर ले जा सकती है, जो जोड़े राज्यों को सांस्कृतिक संबंधों को बढ़ावा देने के लिए कहते हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *