September 30, 2024

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन को सैकड़ों UFO की रिपोर्ट मिलीं, क्या एलियन मिलने का वक्त आ गया?

0

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है, कि उसकी एजेसी ने पिछले कुछ महीनों में अज्ञात उड़नतस्तरियों को लेकर सैकड़ों रिपोर्ट को हासिल किया है। पेंटागन ने कहा है, कि उड़नतस्तरी यानि यूएफओ, जिनके बारे में माना जाता है, कि वो एलियंस के विमान हो सकते हैं, उन्हें लेकर सैकड़ों रिपोर्ट मिली हैं, जिनकी जांच की जा रही है। पेंटागन की ये रिपोर्ट काफी चौंकाने वाली है, क्योंकि एलियंस जीवन की खोज के लिए अमेरिकी रक्षा मंत्रालय इसी साल से नासा की मदद भी ले रहा है और नासा और पेंटागन के अधिकारियों को मिलाकर एक टीम बनाई गई है, जो यूएफओ और एलियंस को लेकर जो रिपोर्ट आए हैं, उनकी जांच करेगी।

 पेंटागन का यूएफओ अलर्ट पेंटागन ने कहा कि, उसने यूएफओ को ट्रैक करने के लिए एक नई एजेंसी का गठन किया था और उस एजेंसी ने सैकड़ों की तादाद में यूएफओ को लेकर रिपोर्ट सौंपी है। हालांकि, पेंटागन ने ये भी कहा है, कि अभी तक एलियंस होने के सबूत नहीं मिले हैं। पेंटागन ने ऑल-डोमेन अनोमली रेजोल्यूशन ऑफिस (AARO) को जुलाई में स्थापित किया था और यह न केवल आकाश में अज्ञात वस्तुओं को ट्रैक करने के लिए काम करता है, बल्कि पानी के नीचे या अंतरिक्ष में भी यूएफओ और संभावित विदेशी जीवन की निगरानी करता है और उन्हें ट्रैक करने की कोशिश करता है। पेंटागन ने AARO की स्थापना उस वक्त की थी, जब अमेरिकन नेवी ने एक के बाद एक लगातार यूएफओ को देखे जाने घटनाओं की रिपोर्ट भेजनी शुरू कर दी। 

क्या धरती पर आ रहे यूएफओ? 
अमेरिकी नेवी के सैन्य पायलटों ने आकाश में कई अजीबोगरीब घटनाओं और विमानों को देखा। हालांकि, बहुत बार पायलटों ने उसकी रिपोर्ट इसलिए नहीं कि, कि उन्हें लगा कि, उनकी बातों पर कोई यकीन नहीं करेगा। जून 2021 में अमेरिका के नेशनल इंटेलिजेंस के डायरेक्टर के कार्यालय ने बताया था कि, साल 2004 से 2021 के बीच यूएफओ के साथ 144 ऐसे एनकाउंटर हुए, जिनमें से 80 को कई सेंसरों पर कैप्चर किया गया। अनोमली ऑफिस के डायरेक्टर सीन किर्कपैट्रिक ने कहा कि, "जून 2021 के बाद से हमारे पास यूएफओ जैसी चीज देखे जाने की काफी रिपोर्ट्स मिली हैं, जिनकी हम जांच कर रहे हैं।" क्वांटम टेक्नोलॉजी से एलियंस की खोज नासा के अलावा हावर्ड यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिक भी एलियंस की खोज कर रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *