September 30, 2024

रोहित शर्मा करेंगे वापसी तो केएल राहुल और शुभमन गिल में से कौन बैठेगा बाहर?, पूर्व क्रिकेटर से जानिए

0

 नई दिल्ली 
टीम इंडिया के रेगुलर कैप्टन रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में खेल सकते हैं, क्योंकि वे अंगूठे में लगी चोट से उबर रहे हैं और उनके दूसरे टेस्ट मैच में वापसी करने की पूरी संभावना है। ऐसे में मौजूदा सलामी बल्लेबाज केएल राहुल या शुभमन गिल में से किसी एक ओपनर को अपनी जगह छोड़नी होगी। अब सवाल ये है कि क्या इस टेस्ट मैच में कप्तानी कर रहे केएल राहुल दूसरे टेस्ट से बाहर होंगे या फिर शतक ठोकने वाले शुभमन गिल?   टीम मैनेजमेंट के पास अभी भी प्लेइंग इलेवन फाइनल करने के लिए पर्याप्त समय है, लेकिन भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने अपना विचार साझा करते बुए बताया है कि केएल राहुल और शुभमन गिल में से कौन बाहर बैठेगा? सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क से बात करते हुए मांजरेकर ने कहा कि टीम प्रबंधन राहुल को बाहर नहीं छोड़ेगा, लेकिन शतक लगाने वाले शुभमन गिल बाहर बैठेंगे। 

मांजरेकर ने कहा, "इस लड़के(शुभमन गिल) ने शतक ठोका है, वह अच्छा दिख रहा है। आइए कल्पना करें कि अगर रोहित शर्मा फिट हैं, केएल राहुल और रोहित आपकी पहली पसंद के सलामी बल्लेबाज हैं, तो आपको रोहित शर्मा के पास वापस जाना होगा। वह आपके कप्तान हैं। केएल राहुल को जितने रन चाहिए उतने रन नहीं मिल रहे हैं, लेकिन वे केएल राहुल को नहीं छोड़ेंगे। शुभमन गिल को बाहर बैठना पड़ सकता है। अजिंक्य रहाणे, यह उनके साथ एक बार हुआ था, मुझे लगता है। यह भारतीय क्रिकेट में पहले हो चुका है।" 
 
रोहित की वापसी से टीम प्रबंधन के लिए फैसला करना मुश्किल हो जाएगा, क्योंकि चेतेश्वर पुजारा अपने स्थान को बरकरार रखने में सफल हो गए हैं, जिन्होंने नंबर 3 पर पहली पारी में 90 रन बनाए और दूसरी पारी में शतक जड़ा। ऐसे में रोहित के लिए जगह बनाने के लिए गिल या राहुल को बाहर बैठना होगा, क्योंकि विराट कोहली नंबर 4 पर और ऋषभ पंत नंबर 5 पर खेलेंगे, जबकि 6 नंबर के लिए श्रेयस अय्यर का नाम फाइनल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *