September 29, 2024

ICC भारत से छीन सकता है, वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी,जानिए कौन सा नियम बन सकता है राह का रोड़ा

0

नई दिल्ली

 साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) की मेजबानी भारत से छीन सकती है। मामला टैक्स से जुड़ा हुआ है। अगर भारत सरकार (Indian Government) के साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) यह समस्या नहीं सुलझा पाता है, तो इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) बड़ा कदम उठा सकता है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से वनडे विश्व कप 2023 (ICC ODI World Cup 2023) के लिए भारत सरकार (Indian Government) से टैक्स छूट (Tax Benefit) को लेकर बात करने को कहा है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) का नियम है कि मेजबान देश टूर्नामेंट के आयोजन के लिए सरकार से टैक्स छूट दिलाए। हालांकि, इस मामले में कोई प्रगति नहीं हुई है।

भारत सरकार (Indian Government) ने भारत में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2016 ( ICC T20 World Cup 2016) के दौरान आईसीसी को कोई कर छूट नहीं दी थी। अब अगले साल होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए भी भारत सरकार की ओर से ऐसे कोई संकेत नहीं हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई (BCCI) ने आईसीसी (ICC) को सूचित किया है कि इस मामले में कुछ भी नहीं किया जा सकता है और वह अगर चाहे तो टूर्नामेंट को भारत से बाहर ले जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *