September 28, 2024

बिहार के 156 नगर निकायों में चल रही वोटिंग, कंपकंपाती ठंड के बीच मतदाताओं में उत्साह

0

पटना
Bihar Nagar Nigam Chunav 2022: बिहार नगर निकाय के लिए रविवार को पहले चरण का मतदान चल रहा है। इस चुनाव में पहली बार हर मतदाता तीन-तीन मत देकर अपने क्षेत्र के वार्ड पार्षद, उप मुख्य पार्षद और मुख्य पार्षद को चुन रहा है। आयोग की ओर से इसके लिए हर बूथ पर तीन अलग-अलग रंगों के वोटिंग कंपार्टमेंट तैयार किए गए हैं।
 
कटिहार में 82 पद के लिए चुनावी मैदान में 516 प्रत्याशी
कटिहार जिले के पांच नगर पंचायत मनिहारी, कोढ़ा, बारसोई, कुर्सेला व अमदाबाद नगर पंचायत में शांतिपूर्ण माहौल में मतदान हो रहा है। पांच पंचायतों में मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद व वार्ड पार्षद के कुल 82 पद के लिए 516 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जिले में 118 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 79720 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। शांतिपूर्ण माहौल में मतदान सम्पन्न कराने के लिए 48 गश्ती दल दण्डाधिकारी, 19 सेक्टर दण्डाधिकारी के साथ 20 क्लस्टर पॉइंट बनाए गए हैं। सभी नगर पंचायत में एक-एक पिंक मतदान केंद्र बनाया गया है। खगड़िया नगर परिषद के टाउन हाल स्थित मतदान केंद्र पर डीएम आलोक रंजन घोष ने पहला वोट डाला। इसके बाद सोशल मीडिया पर लिखा, क्या आपने मतदान किया?
 
आज EVM में कैद होगी जमालपुर-तारापुर के 246 प्रत्याशियों की किस्मत
मुंगेर के जमालपुर नगर परिषद और तारापुर नगर पंचायत में सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हुआ। जमालपुर नगर परिषद और तारापुर नगर पंचायत के 53 वार्डों के साथ-साथ मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद पद पर मतदान हो रहा है। 59 भवनों में 129 बूथ बनाए गए है। दोनों जगहों पर 95, 912 मतदाता 246 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। एसपी जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने बताया की शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर चार लेयर की सुरक्षा की गई है। सुरक्षा में 700 से अधिक जवान और 50 से अधिक पुलिस अधिकारियों को लगाया गया है। 762 मतदान कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *