September 29, 2024

झारखंड हत्याकांड: दूसरी पत्नी की हत्या कर शव के 12 टुकड़ों में काट,फेंका जंगल में

0

  साहिबगंज

राजधानी नई दिल्ली के 'श्रद्धा वॉल्कर हत्याकांड' को लोग अब तक भूले नहीं कि अब झारखंड के साहिबगंज से इसी तरह का दिल दहला देने वाला मामला सामने आ गया है. जिले के बोरियो में 22 साल की आदिवासी लड़की को कटर से 12 टुकड़ों में काट फेंक दिया गया. आरोपी कोई और नहीं, बल्कि उसका पति दिलदार अंसारी ही है. कहा जा रहा है कि करीब दो साल से दोनों एक साथ रह रहे थे. 

बोरियो थाना पुलिस ने बताया कि महिला का शव शनिवार देर शाम संथाली मोमिन टोला के एक कच्चे घर और उसके नजदीक से तकरीबन 12 से ज्यादा टुकड़ों में बरामद किया गया. उसकी गर्दन समेत ऊपरी शरीर के कई हिस्से अभी तक नहीं मिले हैं. जिनकी तलाश में टीम लगी हुई है.

घटनास्थल के आसपास से शव के टुकड़ों को समेटते पुलिसकर्मी.
एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा के मुताबिक, मृतका की पहचान बोरियो इलाके के गोंडा पहाड़ की रहने वाली रुबिका पहाड़िया (22 साल) के रूप में हुई है. उसकी हत्या पति दिलदार अंसारी (25 साल) ने की है. मृतका आदिम पहाड़िया जनजाति से थी, जबकि आरोपी समुदाय विशेष का है. बीते दो साल से दोनों एक छत्र के नीचे रह रहे थे. पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ शुरू कर दी है.

दिलदार की दूसरी पत्नी थी रुबिका
एसपी ने आगे बताया कि रुबिका पहाड़िया, दिलदार अंसारी की दूसरी पत्नी थी. वे एक-दूसरे को पिछले 2 साल से भी ज्यादा समय से जानते थे. रुबिका पिछले कुछ दिनों से लापता थी. उसके परिवार ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए स्थानीय पुलिस स्टेशन से संपर्क किया था.  

कुत्ते नोच रहे थे पैर, तब पड़ी नजर
दरअसल, शनिवार शाम को मोमिन टोला के लोगों को आंगनवाड़ी भवन के पीछे कुछ कुत्तों का झुंड दिखाई दिया, जो मांस के टुकड़ों को नोच रहा था. गौर करने पर पता चला कि मांस (पैर) के टुकड़े किसी मानव शरीर के हैं. ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी छानबीन करते हुए एक बंद पड़े घर में जा पहुंचे, जहां एक महिला का क्षत-विक्षत शव पड़ा मिला.

कटर से काटा गया था शव

महिला के शव के 12 से ज्यादा टुकड़े मिलने पुलिस का अंदेशा है कि हत्या के बाद डेड बॉडी को इलेक्ट्रिक कटर जैसे किसी धारदार औजार से काटा गया है. फिलहाल पुलिस ने मृतका की शिनाख्त कर देर रात ही उसके पति को गिरफ्तार कर लिया. अब उससे पूरे मामले को लेकर पूछताछ की जा रही है.

BJP हेमंत सोरेन सरकार पर हुई हमलावर

जनजाति महिला की हत्या से झारखंड की राजनीति सुलग उठी है. बीजेपी ने हेमंत सोरेन सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. पार्टी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा है कि दिलदार अंसारी ने हाल ही में इस भोली भाली आदिवासी युवती को फंसा कर उसे दूसरी शादी की थी. हेमंत सरकार के कार्यकाल में बेटियों के खिलाफ अत्याचार लगातार बढ़े हैं. अल्पसंख्यक समाज के कुछ कुंठित मानसिकता वाले लोग बेटियों को लगातार टारगेट कर रहे हैं. लेकिन सरकार कोई कदम नहीं उठा रही. अगर सरकार ने ठोस कदम नहीं उठाया तो हम सड़कों पर उतरकर सरकार को मुंहतोड़ जवाब देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *