September 29, 2024

महाराष्ट्र के श्रद्धालुओं से भरी बस काशी में ट्रक से टकराई, 13 श्रद्धालु घायल, ट्रामा सेंटर में भर्ती

0

 नई  दिल्ली 
 
महाराष्ट्र के 45 श्रद्धालुओं को लेकर वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या और गया में दर्शन पूजन करने के लिए निकली एक बस रविवार को वाराणसी में नेशनल हाईवे पर ट्रक से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। बस में सवार 13 श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है जहां उनका उपचार चल रहा है।
 
हाईवे किनारे खड़े ट्रक में मारी टक्‍कर
दरअसल महाराष्ट्र के अहमदनगर के रहने वाले 45 श्रद्धालुओं को लेकर एक टूरिस्ट बस पिछले दिनों वाराणसी, अयोध्या, प्रयागराज और गया में दर्शन कराने के लिए लेकर आई थी। बस में सवार सभी श्रद्धालु पहले काशी में आए थे और दर्शन पूजन करने के बाद प्रयागराज और अयोध्या भी गए थे। यूपी के इन तीन शहरों में दर्शन पूजन करने के बाद सभी श्रद्धालु बस से गया गए थे और वहां पर दर्शन पूजन करने के बाद वापस काशी आ रहे थे। पर्यटकों को लेकर टूरिस्ट बस नेशनल हाईवे पर पहुंची थी उसी समय लंका थाना क्षेत्र के लौटूबीर इलाके में हाईवे के किनारे एक ट्रक खड़ा था। हाईवे किनारे खड़े ट्रक को बस चालक नहीं देख पाया और पीछे से आकर टक्कर मार दिया।
 
बस चालक को झपकी लगने के बाद हुआ हादसा
बताया जा रहा है कि श्रद्धालुओं से भरी बस के चालक को झपकी आ गई थी जिसके चलते वह हाईवे पर सामने खड़े ट्रक को नहीं देख पाया और उसमें पीछे से टक्कर मार दिया। टक्कर लगने के बाद तेज आवाज और यात्रियों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे। स्थानीय लोगों ने बस में फंसे श्रद्धालुओं को बाहर निकालने के साथ ही पुलिस को सूचना दिया। रवाना चौकी इंचार्ज अमित राय घटनास्थल पर पहुंचे और एंबुलेंस से सभी घायलों को बीएचयू ट्रामा सेंटर में उपचार के लिए भेज दिए। उन्होंने बताया कि घायल लोगों की स्थिति सामान्य है कोई भी श्रद्धालु गंभीर नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि घायलों से पूछताछ करने के बाद उनके परिजनों को भी सूचना दे दिया गया है।

घायल हुए 13 यात्रियों की सूची 
घायल हुए 13 यात्रियों की सूची
निलेश भाऊसाहेब दुधाडे (27)
सुरेखा शिवाजी निर्फण (45)
शारदा बाई अशोक रोहोकले (50)
जीजा भाई भाऊसाहब गौड़े (50)
शारूबाई (50)
दीनानाथ (51)
आशा बाई प्रकाश गावड़े (52)
मंगल हनुमंत डिकले (55)
हीराबाई बाबासाहेब पटोले (55)
परीगाबाई दिनकर फाटक (60)
श्रीप्रकाश आत्याबा गांवडे (62)
साहेब राव काशीनाथ (62)
भिवसेन उमाजी कोलते (63)
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *