September 29, 2024

Punjab: बीएसएफ की चंदू वडाला चौकी के पास दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, सर्चिंग ऑपरेशन जारी

0

नई  दिल्ली 

गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक में चंदू वडाला चौकी के पास पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया है। पाकिस्तानी ड्रोन देखे जाने के बाद सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों द्वारा फायरिंग की गई। जिसके बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान की तरफ चल गया। जिसके बाद बीएसएफ जवानों ने आसपास के इलाकों में सर्चिंग ऑपरेश चलाया। दरअसल, दो दिन पहले भी पाकिस्तानी ड्रोन भारत-पाक सीमा के अमृतसर जिले में घुस आय़ा था। इस दौरान ड्रोन से 4.490 किलोग्राम हेरोइन गिराई गई थी, जिसे बरामद कर लिया गया था। 

खबर के मुताबिक, 18 दिसंबर की सुबह पंजाब में गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक में बीएसएफ की चंदू वडाला पोस्ट पर 250 मीटर की ऊंचाई पर पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी ड्रोन करीब 15 सेकंड तक भारत की सरहद के अंदर रहा। हालांकि, मुस्तैद बीएसएफ के जवानों ने 40 राउंड फायरिंग की और 6 इल्लु बम भी चलाए। इसके बाद ड्रोन पाकिस्तान की और वापस चला गया। फिलहाल, बीएसएफ और पुलिस की और से इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

 आपको बता दें कि पाकिस्तान की तरफ देश के अंदर लगातार ड्रोन के द्वारा घुसपैठ की जा रही है, जो भारत के लिए सुरक्षा में खतरा पैदा कर रही है। इतना ही नहीं, आतंकवादी समूहों की ओर से ड्रग्स व हथियारों सहित खेपों की सीमा पार डिलीवरी के लिए ड्रोन पसंदीदा तरीका बन गई है। पंजाब पुलिस की इंटेलिजेंस विंग की रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल सीमा के पास तमाम पॉइंट्स पर लगभग 215 ड्रोन गतिविधियां देखी गईं। दिसंबर के पहले पांच दिनों में सात ड्रोनों के पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में घुसने की सूचना मिली थी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *