September 29, 2024

मैनपुरी में भाजपा नेता ने गरीब बनकर लिया प्रधानमंत्री आवास, अब होगी रिकवरी

0

 मैनपुरी 
गरीब बनकर प्रधानमंत्री आवास लेने वाले भाजपा नेता से रिकवरी होगी। फर्जी अभिलेखों के सहारे आवास लेने का खुलासा होने के बाद नगर पंचायत ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। एडीएम रामजी मिश्रा ने इस संबंध में ईओ किशनी से रिपोर्ट भी तलब की है। पूछा गया है कि आखिर किन परिस्थितियों में भाजपा नेता को अपात्र होते हुए भी प्रधानमंत्री आवास का आवंटन किया गया। इस प्रकरण में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी भी की जा रही है।

किशनी के हवेली निवासी भाजपा नेता शशांक गुप्ता की शिकायत सीएम को भेजी गई है। जिसमें जानकारी दी गई थी कि शशांक गुप्ता के नाम से कलक्ट्रेट से हैसियत प्रमाण-पत्र जारी हुआ और शशांक गुप्ता ने ही 2018 में प्रधानमंत्री आवास का आवंटन गरीब बनकर करवा लिया। इस संबंध में शशांक गुप्ता ने भी तर्क दिया कि उन्होंने सिर्फ दो किस्तें ही ली हैं, तीसरी किस्त वह नहीं लेंगे। लेकिन नगर पंचायत उनसे ली गईं दोनों किस्तों की रिकवरी करेगी। इसकी तैयारी की जा रही है। इस मामले का खुलासा होने के बाद लोग हैरान हैं और अपात्रों को बड़ी संख्या में आवास मिलने की चर्चाएं कर रहे हैं।

दर्जनों लोग हैं नगर पंचायत में अपात्र

जहां तक किशनी नगर पंचायत का सवाल है तो इस नगर पंचायत क्षेत्र में अब तक 1072 लोगों को प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिया गया है। चर्चा इस बात की है कि केवल शशांक गुप्ता ही नहीं बल्कि नगर पंचायत में दर्जनों ऐसे लोग हैं जो अपात्र हैं, लेकिन फिर भी उन्हें आवास मिल गया। लोगों का कहना है कि जो भी आवास आवंटित किए गए हैं, उन सभी की जांच कराई जाए और जो अपात्र हों, उनसे सरकारी धन की रिकवरी कराई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *