September 29, 2024

परमाणु हमले की गीदड़भभकी पर होश में आया पाक! एक दिन बाद ही बयान से मुकरी शहबाज की मंत्री

0

 नई दिल्ली 
भारत को परमाणु युद्ध की गीदड़भभकी देने वाली शहबाज शरीफ सरकार की मंत्री अपने बयान पर एक दिन भी नहीं टिकी पाई। उन्हें और उनकी सरकार को अपने बड़बोलेपन का एहसास हो गया। भारत को परमाणु हमले की धमकी देने वाली पाकिस्तानी मंत्री शाजिया मैर्री ने अब पाकिस्तान को एक जिम्मेदार परमाणु संपन्न देश बताया है। हालांकि, उन्होंने अपने बयान से पलटने के लिए एक झूठे बयान का सहारा लिया है। उन्होंने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपने विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की आपत्तिजनक टिप्पणियों का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान ने भारत से अधिक कुर्बानी दी है।

पाकिस्तान की मंत्री शाजिया मैरिज ने ट्वीट किया, "पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने भारतीय मंत्री जयशकंर की भड़काऊ टिप्पणियों का जवाब दिया। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान ने भारत से कहीं अधिक कुर्बानी दी है।" उन्होंने यह भी कहा कि "पाकिस्तान एक जिम्मेदार परमाणु संपन्न देश है", भारत को "परमाणु बम" चेतावनी जारी करने के ठीक एक दिन बाद उनका यह बयान सामने आया है। शाजिया ने भारतीय मीडिया को हालात पैनिक कहकर अपना पल्ला झाड़ने की भी कोशिश की।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की नेता ने इससे पहले कहा था, "भारत को यह नहीं भूलना चाहिए कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है।" समाचार एजेंसी एएनआई ने बोल न्यूज के हवाले से बताया, "हमारी परमाणु स्थिति चुप रहने के लिए नहीं है। अगर जरूरत पड़ी तो हम पीछे नहीं हटेंगे।"

इससे पहले बिलावल भुट्टो ने बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए कहा था, 'ओसामा बिन लादेन मर गया, लेकिन गुजरात का कसाई जिंदा है।' भारत सरकार द्वारा टिप्पणी को "पाकिस्तान के लिए एक नया निम्न स्तर" कहा गया था। भारत ने कहा कि पाकिस्तान एक ऐसा देश है जो ओसामा बिन लादेन को शहीद के रूप में महिमामंडित करता है और जकीउर रहमान लखवी, हाफिज सईद, मसूद अजहर, साजिद मीर और दाऊद इब्राहिम जैसे आतंकवादियों को आश्रय देता है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *