September 29, 2024

राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा में किस संत के मोबाइल नंबर नोट करवाए, सचिन पायलट ने बजाया नगाड़ा

0

 जयपुर 
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज राजस्थान के दौसा जिले के सिकराय में है। यात्रा के दौरान राहुल गांधी से सीकर के संत नेकी महाराज ने मुलाकात की। दोनों के बीच करीब 25 मिनट तक मुलाकात हुई। ऐसा माना जा रहा है कि राहुल गांधी ने संत से की धार्मिक मामलों को लेकर चर्चा की। राहुल गांधी ने संत से पूछा- 'साधु संतों को कांग्रेस से कैसे जोड़ा जाए', संत ने जवाब में कहा- 'एक साधु संतों का सम्मेलन करवाना चाहिए, राहुल ने संत से यात्रा में जुड़ने का पूछा कारण, महाराज ने कहा- 'आपके विचारों से प्रभावति होकर यात्रा में आय़ा हूं, सभी साधु संत एक विचारधारा के नहीं होते'। बातचीक के बाद राहुल गांधी ने संत के मोबाइल नंबर नोट करवाए। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सिकराय के कैलाई गांव में लोगों की भीड़ उमड़ी। सड़कों के दोनों और हजारों की तादात में लोग उमड़े। सचिन पायलट ने ग्रामीणों से मुलाकात। नगाड़े बजा रहे लोगों के साथ नगाड़ा बजाया। कालोखोह से शुरू होकर कारवां कैलाई गांव पहुंचा। यात्रा के स्वागत को लेकर हाईवे पर जगह-जगह स्वागत द्वार बनाए गए। टोल प्लाजा पर एकर दर्जन लोक कलाकारों ने ऊंट गाड़ियों पर प्रस्तुतियां दी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। राहुल गांधी के अभिनंदर के लिए बड़ी संख्या में लोग उमड़े। 

आज 23 किलोमीटर की दूर तय होगी 
एक दिन के ब्रेक के बाद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज से फिर शुरू हुई। दौसा के काला खो से शुरू होने वाली यात्रा आज तय समय से देरी से शुरू हुई। 11:30 बजे सिकंदरा थाने के पास लंच ब्रेक के लिए रुकेगी। लंच ब्रेक के बाद दोपहर 3:30 बजे सिकंदरा टोलगेट से यात्रा शुरू होगी। शाम 6:30 बजे बांदीकुई के मुकुरपुरा चौराहे पर यात्रा का लास्ट पॉइंट है। जिले की बांदीकुई विधानसभा के बाढ़ नागवास में यात्रा का नाइट स्टे होगा। बता दें, यह इलाका सचिन पायलट के प्रभाव वाला माना जाता है। पायलट के कट्टर समर्थक जीआर खटाणा बांदीकुई से विधायक है। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज राजस्थान में 14 वां दिन है। आज यात्रा 23 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

कल राहुल गांधी की मालाखेड़ा में बड़ी सभा
भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में अब लास्ट फेज में है। कल सोमवार को यात्रा अलवर जिले में प्रवेश करेगी। यात्रा का यह राजस्थान में आखिरी जिला है। अलवर जिले से 21 को यात्रा हरियाणा में प्रवेश करेगी। अलवर के मालाखेड़ा में भारत जोड़ो यात्रा की राजस्थान की पहली बड़ी सभा रखी गई है। इस सभा में आसपास के जिलों से भीड़ जुटाने का टारगेट रखा गया है। अलवर से कांग्रेस महासचिव  और राहुल गांधी के करीबी भंवर जितेंद्र सिंह सांसद रहे हैं। राहुल गांधी की जनसभा को लेकर भंवर जितेंद्र ने कांग्रेस विधायकों एवं पदाधिकारियों को भीड़ लाने का टारगेट दिया है। राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ विधायक जौहरी लाल मीना और मंत्री टीकाराम जूली ग्रामीण जनसभा को सफल बनाने में जुटे हैं। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *