September 29, 2024

चीन की रीढ़ तोड़ने चीनी सामानों का बॉयकाट करे,खरीदें सिर्फ भारतीय सामान – केजरीवाल

0

नईदिल्ली
अरविंद केजरीवाल ने लोगों से चीनी सामानों का बहिष्कार करने की अपील की है. केजरीवाल ने कहा कि भारतीय सामान ही खरीदें, भले ही उनकी कीमत दोगुनी हो. दिल्ली के सीएम और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कहा कि ये साल हमारे लिए बहुत अच्छा रहा. पिछले एक साल में पंजाब का चुनाव जीते, गोवा में हमारे दो विधायक बने. गुजरात के चुनाव में अभूतपूर्व सफलता मिली. इसके लिए गुजरात के लोगों का बहुत-बहुत शुक्रिया. गुजरात में मुझे एक शख्स ने कहा कि गुजरात में आप बैल से दूध निकालकर ले आये. पहली बार में 5 विधायक और 14% वोट शेयर पार्टी को मिले हैं.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज तक इतिहास में ऐसा नहीं हुआ पहली बार चुनाव में उतरने वाली किसी पार्टी की सरकार बनी हो. जबकि हमसे ये उम्मीद रहती है. हम 2027 में सरकार बनाएंगे. केजरीवाल ने कहा कि MCD चुनाव में पार्टी ने शानदार जीत हासिल की है. उसके लिए सबको बधाई देता हूं. उन्होंने कहा कि 10 साल पुरानी पार्टी राष्ट्रीय पार्टी बन गयी. शायद ये पहली पार्टी है, जिसकी पहली बार में सरकार बन गई. 10 साल में पंजाब में सरकार बनी और अब AAP एक राष्ट्रीय पार्टी बन गई.

'इंडिया वालों को भगाते हो…'

केजरीवाल ने कहा कि दुनिया के सारे लोगों को इंडिया में इन्वेस्ट करने के लिए कहो. जमीन और फैसिलिटी दो. गारंटी देता हूं कि चाइना को इंपोर्ट करने के बजाय एक्सपोर्ट करना शुरू कर देंगे. इंडिया वालों को तो भगा रहे हो और चाइना वालों को गले लगाते हो, उनको झूला झूलाते हो, शर्म कर लो.

'90% से ज्यादा भारत में बन सकता है'

केजरीवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी से अपील करता हूं कि इस तरह से खुद को गिरवी मत रखो. चाइना के सामने सर मत झुकाओ. जिस दिन बायकॉट करना शुरू कर दिया है. चाइना को उसकी औकात पता चल जाएगी. चाइना से आने वाला 90% से भी ज्यादा का माल भारत में बन सकता है. उन्होंने भारत की हालत इतनी पतली कर दी कि बड़े-बड़े उद्योगपति देश छोड़कर जा रहे हैं.

पिछले 5 से 7 साल में 12.30 लाख लोग भारत छोड़कर चले गए. किसी को काम ही नहीं करने देते हैं. बड़े-बड़े व्यापारी देश छोड़कर जा रहे हैं. फर्जी केस करके सभी को दुखी कर दिया है. चोर उचक्के को अपनी पार्टी में शामिल कर लेंगे और जो ईमानदारी से काम करना चाहता है, उसके पीछे पड़ जाएंगे.

'हमें नहीं चाहिए चाइना का सस्ता माल'

दिल्ली के सीएम ने कहा- इनको हमारे सैनिकों की जान की भी परवाह नहीं है. कहते हैं कि चाइना से माल सस्ता आता है. हमको सस्ता माल नहीं चाहिए. हम भारत का माल खरीद लेंगे, चाहे कितने में भी बने. केजरीवाल ने मेक इन इंडिया पर जोर दिया और भारत के लोगों को कट्टर देशभक्त भी बताया. कहा- हमारे भारत के लोग कट्टर देशभक्त हैं. अपने सैनिकों की जान की कीमत है. हमें चाइना का सस्ता माल नहीं चाहिए. हमारे देश में डबल कीमत पर भी अगर माल बनेगा तो हम डबल कीमत पर भी खरीद लेंगे. लेकिन चाइना से माल खरीदना बंद करो. देश के लोगों से अपील करता हूं कि चाइना के माल का बायकॉट करें.

AAP ने राष्ट्रीय परिषद में पास किया प्रस्ताव

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय पार्टी बनने के बाद रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई. इसमें केजरीवाल ने संबोधन में जो प्रस्ताव रखा, उसे पारित किया गया. इसमें चीन जो लगातार अतिक्रमण कर रहा है उस पर इधर उधर की बात के बजाय, कदम उठाए जाएं, चीनी वस्तुओं के आयात पर तत्काल रोक लगाई जाए.

– दूसरा प्रस्ताव- ऐसे समय में जबकि महंगाई तेजी से बढ़ रही है, केंद्र सरकार त्वरित कदम उठाए. महंगाई पर रोक लगाने की.
– तीसरा प्रस्ताव- बेरोजगारी आज हर घर की समस्या है. राष्ट्रीय रोजगार नीति बने, सभी वेकेंसी भरी जाए, बिना पेपर लीक के परीक्षा हो.
– चौथा प्रस्ताव- आगामी दिनों में AAP राज्यों के चुनाव लड़ेगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *