September 29, 2024

TTP ने पाकिस्तानी सैनिकों को बनाया बंधक, खैबर पख्तूनख्वा में CTD HQ पर कब्जा

0

 इस्लामाबाद 

पाकिस्तान और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान यानी TTP का टकराव बढ़ता जा रहा है। अब खबर है कि टीटीपी ने अपने साथियों को छुड़ाने की कोशिश में पाकिस्तान के कई सैनिकों की हत्या कर दी। हालांकि, आधिकारिक तौर पर सरकार की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है। टीटीपी ने नवंबर में ही पाकिस्तान में हमले तेज करने के ऐलान कर दिया था।

एक मीडिया रिपोर्ट में स्थानीय सूत्रों के हवाले से बताया गया कि टीटीपी ने रविवार को खैबर पख्तूनख्वा में बन्नू कैंटॉनमेंट सेंटर के काउंटर टैरेरिज्म डिपार्टमेंट (CTD) को निशाना बना लिया। इस दौरान सीटीडी के कई सदस्यों और पाकिस्तान सेना के जवानों की मौत हो गई है। सूत्रों के अनुसार, 6-7 टीटीपी लड़ाके सीटीडी स्टेशन पहुंचे थे।

आगे बताया कि उन्होंने पूछताछ के लिए लाए गए साथियों को आजाद कराया और 15-20 लोगों को बंधक बनाकर भवन पर कब्जा कर लिया। न्यूज18 के अनुसार, सीटीडी मुख्यालय के अंदर मौजूद टीटीपी के सदस्यों ने एक वीडियो मैसेज भी जारी किया, जिसमें कहा गया, 'सूबेदार मेजर खुर्शीद अकरम के साथ 8 और जवानों को बंधक बनाया गया है।' रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने बताया कि उन्होंने अफगानिस्तान के लिए सुरक्षित रास्ते की मांग की थी।

खबर है कि इससे पहले भी टीटीपी के लड़ाकों और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच सीमा पर झड़प हो चुकी है। कहा जा रहा है कि तालिबान के लड़ाकों की तरफ से हमला करने के बाद चमन बॉर्डर क्रॉसिंग इलाके में कई बच्चों समेत आम नागरिक घायल हो गए थे। खास बात है कि घटना उस समय हुई जब यूनाइटेड स्टेट्स सेंट्रल कमांड (CENTCOM) पाकिस्तान सेना के मुख्यालय पहुंचे थे। 28 नवंबर को ही टीटीपी ने सरकार के साथ जून में तय हुए सीजफायर को खत्म करने का ऐलान कर दिया था। साथ ही लड़ाकों से रफ्तार बढ़ाने के लिए कहा था। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *