September 29, 2024

 CM सुखविंदर सिंह हुए कोरोना पॉजिटिव, PM मोदी से मीटिंग टली

0

शिमला

हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) कोरोना वायरस की चपेट में आ गए है। सुक्खू को  कोविड-19 (COVID-19) टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मुख्यमंत्री को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। सीएम पद संभालने के एक सप्ताह बाद ही सुक्खू पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके चलते पीएम नरेंद्र मोदी के साथ उनकी सोमवार को होने वाली मीटिंग टल गई है। सीएम ऑफिस की ओर से सुक्खू के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी गई है।

छात्र राजनीति से अपने करियर की शुरुआत करने वाले कांग्रेस नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इसी माह 11 दिसंबर को ही शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में हिमाचल प्रदेश के 15वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख रहे 58 वर्षीय सुखविंदर सुक्खू निचले हिमाचल इलाके के पहले कांग्रेस नेता हैं, जो मुख्यमंत्री बने हैं।

सुक्खू जमीनी स्तर के राजनेता हैं, जो निचले स्तर से उठे हैं और पहाड़ी राज्य में व्यापक संगठनात्मक अनुभव रखते हैं। चार बार के विधायक, 58 वर्षीय सुक्खू, राज्य में कांग्रेस के पूर्व प्रमुख हैं और एनएसयूआई और युवा कांग्रेस का हिस्सा रहे हैं।

हिमाचल कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष और हमीरपुर जिले की नादौन विधानसभा सीट (Nadaun Seat) से चुनावी मैदान में उतरे सुक्खू ने इस बार बेहद कड़े मुकाबले में अपने निकट प्रतिद्वंद्वी भाजपा के उम्मीदवार विजय कुमार को 3363 वोटों हराकर चुनाव जीते थे। बता दें कि, कांग्रेस ने हिमाचल विधानसभा चुनाव में कुल 68 में से 40 सीट जीतकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता से बाहर कर दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *