September 29, 2024

Weather Update: दिल्ली में कोहरे की पहली सुबह, इन राज्यों में अब शीतलहर का भी होगा कहर

0

 नई दिल्ली 

Weather Update: दिल्ली की सुबह कोहरे के साथ हुई। साथ ही राजधानी का पारा 6 डिग्री सेल्सियस तक गिरने के आसार हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने जानकारी दी है कि हिमाचल प्रदेश, राजस्थान जैसे कई राज्यों में शीतलहर की स्थिति बन सकती है। वहीं, दक्षिण भारतीय राज्य तमिलनाडु में आने वाले दिनों में बारिश के आसार हैं।

IMD की तरफ से रविवार जारी विज्ञप्ति के अनुसार, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और उत्तरी राजस्थान में अगले 3 दिनों के दौरान शीतलहर चल सकती है। हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा वासी तीन दिनों के दौरान घने से बहुत घने कोहरे का अनुभव कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश के भी कुछ इलाकों में घना कोहरा छा सकता है। IMD ने बताया कि दक्षिण बंगाल की खाड़ी के मध्य और पूर्वभूमध्यरेखीय हिंद महासागर में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। तमिलनाडु में 21 और 22 दिसंबर को भारी बारिश हो सकती है। 22 दिसंबर तक दक्षिण बंगाल की खाड़ी, मुन्नार की खाड़ी और तमिलनाडु-श्रीलंका तटों पर मछुआरों को चेतावनी दी गई है।

मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर का मौसम इस सप्ताह भी शुष्क रहने की संभावना जताई है। एक ओर जहां कश्मीर में रात में पारा शून्य के नीचे चला गया। वहीं, जम्मू में आंकड़ा 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा। मौसम विभाग ने कहा कि श्रीनगर में -3.2 डिग्री सेल्सियस रहा और -4.5 डिग्री सेल्सियस के साथ पहलगाम सबसे ठंडी जगह रही।

लेह में मौसम -10.2 डिग्री सेल्सियस रहा और करगिल में आंकड़ा -10.6 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग ने कहा कि 24 दिसंबर तक मौसम के शुष्क रहने के आसार हैं। साथ ही 26 दिसंबर तक मौसमी सिस्टम में भी खास बदलाव की संभावनाएं नहीं हैं। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *