September 29, 2024

नहीं लेंगे अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास: लियोनेल मेसी 

0

फ्रांस

Lionel Messi अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच फुटबॉल वर्ल्ड कप फाइनल से पहले कहा जा रहा था कि लियोनेल मेसी का यह अंतिम मैच है। इसके बाद वह फिर नहीं खेलेंगे। हर कोई यही कमाना कर रहा था कि मेसी को ख़िताब के साथ विदाई मिले। जीत के बाद कुछ अलग ही खबर सामने आ रही है। लियोनेल मेसी ने कहा है कि वह संन्यास नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह खेलते रहेंगे।

TYC स्पोर्ट्स से बातचीत में मेसी ने कहा कि मैं नेशनल टीम से संन्यास नहीं ले रहा हूँ। मैं एक वर्ल्ड चैम्पियन के रूप में अर्जेंटीना टीम के साथ खेलता रहूंगा। ट्रॉफी जीतने को लेकर मेसी ने कहा कि यह अविश्वसनीय है। मैं जानता था कि भगवान मुझे यह ट्रॉफी देने जा रहे हैं। लम्बे समय से मेरा यह सपना था और यह काफी ख़ुशी की बात है। मैं वर्ल्ड कप में अपना करियर इसके साथ समाप्त करना चाहता था।

गौरतलब है कि रविवार को फ्रांस के साथ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना की तरफ से गोल की शुरुआत लियोनेल मेसी ने ही की थी। अर्जेंटीना को मैच शुरू होते ही पेनल्टी मिली थी। इसे मेसी ने गोल बॉक्स में डालते हुए अपनी टीम को लीड दिला दी। इसके बाद उन्होंने एक और गोल किया था। दोनों टीमों को अतिरिक्त समय मिलने के बाद भी मैच का नतीजा नहीं निकल पाया था। स्कोर 3-3 की बराबरी पर था। फ्रांस के लिए एमबाप्पे ने 3 गोल दागते हुए हैट्रिक ली। एक्स्ट्रा समय के बा मैच का नतीजा नहीं आने पर पेनल्टी शूटआउट में मैच गया। वहां भी अर्जेंटीना के लिए मेसी ने शुरुआत की। मेसी ने शूटआउट में पहला गोल किया। इसके बाद अन्य खिलाड़ियों ने भी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए ऐसा ही किया। अर्जेंटीना ने 4-2 से मैच अपने नाम करते हुए 36 साल बाद खिताबी जीत दर्ज कर ली। 1986 में माराडोना की कप्तानी में अर्जेंटीना ने फुटबॉल वर्ल्ड कप जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *