September 29, 2024

Maharashtra Accident: रायगढ़ में बस और ट्रक की हुई टक्कर, ड्राइवर की मौत, 10 घायल

0

 महाराष्ट्र 
 
Maharashtra Accident: महाराष्ट्र के रायगढ़ में आज एक बड़ी सड़क दुर्घटना हुई है। यहां के खोपोली में निजी बस और कंटेनर वाहन की टक्कर होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई तो वहीं 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिनमें से कई की हालत काफी गंभीर है। घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने कहा कि 'कंटेनर ने सिंधुदुर्ग में एक शादी समारोह से लौट रही एक निजी वोल्वो बस को टक्कर मार दी। टक्कर में बस चालक की मौत हो गई। बस में 35 यात्री सवार थे, जिनमें से 10 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। हम मामले की जांच कर रहे हैं।'
 
आपको बता दें कि रायगढ़ में आठ दिन के अंदर ये दूसरा बड़ा हादसा है। 11 दिसंबर को भी यहां एक स्कूल बस पलट गई थी, जिसमें दो छात्रों की मौत हो गई थी और 17 छात्र घायल हो गए थे, ये सभी छात्र पिकनिक मनाकर लौट रहे थे तभी बस पलट गई थी। ब्रेक फेल होने के कारण बस चालक का वाहन से नियंत्रण खो गया था, जिसके बाद ये हादसा हुआ था।

बीते नवंबर में भी हुआ था हादसा
बीते नवंबर में रायगढ़ में रेत से भरा डंपर एक ऑटो रिक्शा पर पलट गया, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। इस घटना पर महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री उदय सामंत ने भी दुख प्रकट किया था और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपये देने की घोषणा की थी।

सड़क हादसों में 1.50 लाख लोग मौत के शिकार
हाल ही में वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट में कहा गया था कि भारत में हर साल सड़क हादसों में 1.50 लाख लोग मौत के शिकार और 7.50 लाख से ज्यादा लोग अपाहिज हो जाते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक सड़क हादसे के शिकार पैदल चलने वाले और साइकिल से चलने वाले लोग ज्यादा होते हैं। रिपोर्ट में भारत के सड़कों की हालत को काफी खराब कहा गया था और हादसों का बड़ा कारण इंडियन रोड की बुरी दशा को बताया गया था जबकि WHO की रोडसेफ्टी रिपोर्ट में कहा गया था कि विश्व में सबसे ज्यादा सड़क हादसे अमेरिका और जापान में होते हैं, लेकिन मौतें भारत में होतीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *