September 27, 2024

तेजस्वी यादव ने भाजपा पर बोला हमला, कहा-‘शराबबंदी खत्म करवाना है तो साफ-साफ बोलें’

0

बिहार 
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। सोमवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि इस विधानसभा सत्र के दौरान भाजपा की तरफ से कभी भी जनता से जुड़ा कोई मुद्दा नहीं उठाया गया। भाजपा शासित राज्यों में क्या हो रहा है? इसका उनके पास कोई जवाब नहीं है। अगर वे राज्य में शराबबंदी खत्म करना चाहते हैं तो उन्हें साफ-साफ कहना चाहिए।

अब तक हो चुकी है 70 लोगों की मौत
बिहार के छपरा में जहरीली शराब पीने की वजह से अब तक 70 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसके बाद से ही भाजपा, महागठबंधन और मुख्यमंत्री पर हमलावर है। भाजपा इन मौतों का जिम्मेदार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ठहरा रही है। साथ ही भाजपा की तरफ से मृतकों के लिए मुआवजे की मांग की जा रही है। हालांकि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले ही कह चुके हैं कि शराब पीकर मरे हैं, ऐसे में किसी को भी मुआवजा नहीं दिया जाएगा। जबकि सुशील मोदी का कहना है कि जब गोपालगंज में मृतकों को मुआवजा दिया जा सकता है तो छपरा के मृतकों को क्यों नहीं? इधर, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने सुशील मोदी पर पलटवार करते हुए जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि सुशील मोदी जी जहरीली शराब बनाना और पिलाना एक अपराध है। साथ ही उन्होंने सुशील मोदी को हिदायत भी दी और कहा कि कुछ भी बोलने से पहले देशभर के राज्यों का आंकड़ा देख लें। क्योंकि जहरीली शराब से मौत का मामला पूरे देश की समस्या है। हालांकि, तेजस्वी के शराबबंदी कानून को हटाने को लेकर भाजपा का कहना है कि वह शराबबंदी को हटाने के पक्ष में नहीं है। क्योंकि सुशील मोदी कई पार यह बयान भी दे चुके हैं।

मामले में अब तक 9 लोग गिरफ्तार
जहरीली शराबकांड मामले की जांच के लिए SIT का गठन भी कर दिया है। अब तक एसआईटी की टीम ने 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, 17 अन्य लोगों से मामले में पूछताछ की जा रही है। आपको बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब किसी राज्य में जहरीली शराब की वजह से लोगों की मौत हुई है। इससे पहले भी बिहार सहित अन्य राज्यों में जहरीली शराब से मौतों की खबरें आ चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *