September 28, 2024

क्या सिडनी टेस्ट मैच के बाद रिटायरमेंट लेंगे डेविड वॉर्नर?

0

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट में काफी संघर्ष कर रहे हैं। वे इस साल रेड बॉल क्रिकेट में पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। ऐसे में उनके रिटायरमेंट की चर्चा शुरू हो गई है, लेकिन उनके मैनेजर का कहना है कि संघर्षरत बल्लेबाज की सिडनी में रिटायर होने की योजना नहीं है। मैनेजर ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं को यह तय करना है कि उनका समय समाप्त हो गया है या नहीं।

वॉर्नर के मैनेजर जेम्स एर्स्किन ने कहा कि 2023 में भारत और इंग्लैंड के दौरे अभी भी एजेंडे में हैं। हालांकि, सभी पार्टियां समझती हैं कि वॉर्नर जब बॉक्सिंग डे पर 100 टेस्ट खेलने वाले 14वें ऑस्ट्रेलियाई बनेंगे तो उनके बल्ले से रन निकलने चाहिए। अगर वे इसमें असफल होते हैं तो चयनकर्ताओं के पास कुछ और विकल्प वॉर्नर की जगह होंगे। सबसे अधिक संभावना उनके बाहर होने की तब होगी, जब सिडनी में वे फेल होंगे।  

वॉर्नर का इस समर सीजन में तीन टेस्ट मैचों में 48 सर्वाधिक स्कोर है। वे दो वेस्टइंडीज के खिलाफ और एक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेल चुके हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ब्रिस्बेन में वह पहली गेंद पर गोल्डन डक हुए थे और दूसरी पारी में तीन रन बनाए थे। इस साल 10 टेस्ट मैचों में उनका औसत 21 से कम का है। यहां तक कि 21 पारियों में उन्होंने दो बार 50 रन का आंकड़ा पार किया है।
 
मैनेजर ने द एज से बात करते हुए कहा, "नहीं, यह उनका आखिरी टेस्ट नहीं होगा, मुझे नहीं लगता। अगर ऐसा है तो यह मेरे लिए खबर है। हम देखेंगे कि क्या होता है। डेवी (डेविड वॉर्नर) के नजरिए से बड़ी बात यह है कि उनके तीन छोटे बच्चे हैं। यदि आपकी मूल स्थिति यह है कि आपको नौ महीने या साल के आठ महीने दूर रहना पड़ता है, तो यह क्रूर है। वह कैसे अपने करियर को समाप्त करना चाहते हैं, ये उनका निर्णय होगा।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *