September 22, 2024

राज्य शासन के 4 वर्ष पूर्ण होने पर जनसम्पर्क विभाग द्वारा जिले में लगायी जा रही छायाचित्र प्रदर्शनी सह सूचना शिविर

0
  • योजनाओं की सफलता पर हितग्राहियों ने दिया फीडबैक
  • प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे कांता कुमार जनमन पत्रिका पाकर हुए खुश, कहा तैयारी में मिलेगी मदद

कोरिया 
छत्तीसगढ़ शासन के 4 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में जिले में जिले में विभिन्न स्थानों पर जनसम्पर्क विभाग द्वारा छायाचित्र प्रदर्शनी सह सूचना शिविर लगायी जा रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में शासन के सफलतम 4 वर्षों की गाथा, जनकल्याणकारी योजनाओं तथा उपलब्धियों के सम्बंध में लोगों को अवगत कराने के उद्देश्य से यह प्रदर्शनी जिला मुख्यालय सहित सभी विकासखण्डों में तिथिवार आयोजित की जा रही है। इसी क्रम में कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह के मार्गदर्शन में आज पोड़ी बचरा में प्रदर्शनी आयोजित की गई।

छायाचित्र प्रदर्शनी सह सूचना शिविर में शासकीय योजनाओं तथा उपलब्धियों की जानकारी जनसामान्य को आकर्षक तस्वीरों के माध्यम से दी जा रही है। प्रदर्शनी देखने पहुंचे लोगों ने योजनाओं की सफलता और उन्हें मिले लाभ पर अपने अनुभव साझा किए तथा छत्तीसगढ़ सरकार को जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए शासन को धन्यवाद दिया।

योजनाओं की सफलता पर हितग्राहियों ने दिया फीडबैक,  छात्रों ने जनमन पत्रिका सहित अन्य सामग्री को बताया परीक्षाओं की तैयारी में मददगार
प्रदर्शनी देखने आए किसान श्री मूलचंद अहीर ने बताया कि वे शासन की बाड़ी विकास योजना के अंतर्गत काम कर रहे हैं। आज इस योजना से मिली मदद से उन्हें अच्छा लाभ मिल रहा रहा है। शिविर में छायाचित्रों को देखकर खुश हुए रमेश कुमार यादव ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सभी जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए धन्यवाद देते हुए बताया कि धान का उचित मूल्य मिलने से किसानों के आर्थिक स्थिति में सुधार आया हैं, वे स्वयं धान बेचकर इसका लाभ ले रहे हैं। गत दिवस कटगोड़ी सोनहत में हुए शिविर में पहुंचे छात्र कांता कुमार राजवाड़े ने जनमन पत्रिका सहित अन्य सामग्री को परीक्षाओं की तैयारी में मददगार बताया।

अगले शिविर नगरीय निकाय बैकुंठपुर और शिवपुर-चरचा में आयोजित किये जायेंगे। प्रदर्शनी में पहुंचे लोगों को राज्य शासन की विकास कार्यों एवं उपलब्धियों पर आधारित जनमन पुस्तिका, छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक, न्याय का नया अध्याय, सेवा जतन सरोकार, करूणा सेवा सुशासन से संबंधित पुस्तक, पाम्पलेट, ब्रोशर आदि का निःशुल्क वितरण किया जा रहा है। छायाचित्र प्रदर्शनी के माध्यम से राज्य शासन की राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, सुराजी गांव योजना, नरवा-गरूवा-घुरवा-बाड़ी योजना, छत्तीसगढ़ मिलेट मिशन, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, वनोपज, छत्तीसगढ़ मॉडल, बिजली बिल हाफ, कृष्ण कुंज, श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना, राजीव युवा मितान क्लब, स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय आदि की जानकारी प्रदर्शित की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *