September 27, 2024

IND vs BAN Live Score, 2nd Test Day 1: बांग्लादेश की सधी हुई शुरुआत, भारत को पहले विकेट की तलाश

0

नई दिल्ली 
भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। भारतीय प्लेइंग इलेवन इलेवन में एक बदलाव हुआ है, कुलदीप यादव की जगह जयदेव उनादकट को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है।

सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है, अब भारत की नजरें मेजबानों को दूसरे टेस्ट में भी हार का स्वाद चखाकर सीरीज पर कब्जा करने पर होगी। सीरीज जीतने का फायदा भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वेइंट्स टेबल में मिलेगा। दूसरे टेस्ट से पहले कप्तान केएल राहुल प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हो गए थे, मगर मैच से एक दिन पहले बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने साफ कर दिया कि उनकी चोट गंभीर नहीं है और वह दूसरा टेस्ट खेलेंगे।

बांग्लादेशी बल्लेबाजों को पहले 7 ओवर में कई बार किस्मत का साथ मिला है। गेंद उनके बल्ले के किनारे पर तो लगी मगर फील्डर के हाथ तक नहीं पहुंची। शंटो 8 और जाकिर 10 रन बनाकर क्रीज पर। उमेश यादव की पहली गेंद पर सिराज ने थर्ड मैन की दिशा में कैच छोड़ा। इस दौरान डाइव लगाते हुए सिराज चोटिल भी हुए, मगर उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं थी। उन्होंने तीसरे ओवर में गेंदबाजी की और मात्र एक रन दिया।

शंटो ने सिराज की पांचवी गेंद पर सामने की तरफ शॉट लगाकर चार रन बटौरे। इसी के साथ बांग्लादेश और शंटो दोनों का खाता खुला। दूसरे छोर से गेंदबाजी का जिम्मा उमेश यादव उठाएंगे। बांग्लादेश की पारी का आगाज करने उतरे शंटो और जाकिर, मोहम्मद सिराज करेंगे गेंदबाजी की शुरुआत।

भारत बनाम बांग्लादेश प्लेइंग XI

बांग्लादेश (प्लेइंग इलेवन): नजमुल हुसैन शांतो, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (c), नुरुल हसन (wk), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, तस्कीन अहमद

भारत (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल (c), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, ऋषभ पंत (wk), श्रेयस अय्यर, एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी है। भारत की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव हुए है। पिछले मुकाबले के मैन ऑफ द मैच कुलदीप यादव की जगह जयदेव उनादकट को जगह मिली है। 15 मिनट बाद दोनों कप्तान टॉस के लिए उतरेंगे, मैच भारतीय समयानुसार 9 बजे शुरू होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *