September 27, 2024

विधानसभा सत्र में जीतू पटवारी ने उठाया मंदसौर गोलीकांड का मामला, अब तक रिपोर्ट पेश नहीं

0

 भोपाल

मंदसौर गोली कांड के लिए गठित जैन आयोग की रिपोर्ट साढ़े चार साल बाद भी राज्य सरकार विधानसभा में पटल पर नहीं रख पाई है। अभी भी यह तय नहीं है कि सरकार इस रिपोर्ट को कब पटल पर रखेगी।

कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से जानकारी मांगी है कि मंदसौर गोली कांड के लिए गठित जैन आयोग की रिपोर्ट विधानसभा के पटल पर रखने की पूर्व विधायक पारस सकलेचा की इंदौर उच्च न्यायालय की पिटीशन के जवाब में शासन ने कहा है कि आयोग की रिपोर्ट छह माह में विधानसभा के पटल पर रखना सरकार के लिए बंधनकारी नहीं है।

उन्होंने पूछा है कि यह रिपोर्ट विधानसभा के पटल पर रखी जाएगी या नहीं। पटवारी ने कहा है कि मंदसौर गोली कांड पर जैन आयोग के गठन के समय मुख्यमंत्री ने कहा था कि जैन आयोग के अनुसार हम जिम्मेदार अधिकारियों पर सख्त कार्यवाही करेंगे। अब रिपोर्ट के अनुसार साढ़ चार साल बाद भी जिम्मेदारों पर कार्यवाही क्यों नहीं हो रही है। पटवारी ने आरोप लगाया कि क्या शासन मंदसौर गोली कांड के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को बचाने के लिए जैन आयोग की रिपोर्ट विधानसभा के पटल पर नहीं रख रहा है। क्या भविष्य में रिपोर्ट पटल पर रखी जाएगी। यदि पटल पर रिपोर्ट आएगी तो कब तक आएगी इसको लेकर मुख्यमंत्रीजी ने कहा है कि जानकारी एकत्रित की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *