September 27, 2024

Bareill के सरकारी स्कूल में हुई ‘मेरे अल्लाह बुराई से बचाना मुझको’ वाली प्रार्थना, Video वायरल होने के बाद…

0

बरेली  
Bareilly News: खबर उत्तर प्रदेश के बरेली (bareilly) जिले से है। यहां एक सरकारी स्कूल में 'मेरे अल्लाह बुराई से बचाना मुझको' प्रार्थना कराए जाने का मामला सामने आया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षामित्र के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। वहीं, बेसिक शिक्षा विभाग में भी शिकायत की है।
 
क्या है पूरा मामला?
शिकायत और वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए बेसिक शिक्षा विभाग अधिकारी विनय कुमार ने सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया है। वहीं, पुलिस ने भी प्रार्थना का वीडियो वायरल होने के बाद दोनों आरोपी टीचरों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। यह मामला बरेली जिले के थाना फरीदपुर के कमला नेहरू स्कूल का है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिंदू संगठनों ने आरोप लगाया है कि अध्यापक नायक सिद्दीकी और शिक्षामित्र वजरूद्दीन जानबूझकर हिन्दूओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की नियत से सुबह छात्र-छात्राओ को इस्लामिक विधि से प्रार्थना करवा रहे हैं।

टीचरों द्वारा धमकाया जाता है बच्चों को
इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि टीचरों द्वारा बच्चों को धमकाया जा रहा है कि यही प्रार्थना करनी है। आरोप है कि दोनों टीचर छात्रों को इस्लाम धर्म की ओर प्रेरित करने के उददेश्य से यह काम कर रहे है। 17 सेकंड के इस वीडियो में दिख रहा है कि इसमें तीन दर्जन से अधिक बच्चे है, जो प्रार्थना दोहरा रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ये वीडियो किसी ऊंची बिल्डिंग से बनाया गया है। विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष सोमपाल राठौर की शिकायत के आधार पर पुलिस ने प्रिंसिपल और शिक्षा मित्र के खिलाफ बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की है।
  
प्रिंसिपल को किया सस्पेंड
तो वहीं, बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि प्रिंसिपल नाहिद सिद्दीकी और शिक्षामित्रा वजरुद्दीन के खिलाफ शिकायत मिली है। शिकायत के मुताबिक, दोनों शिक्षक पिछले काफी समय से 'मदरसे वाली प्रार्थना' करा रहे थे। उन्होंने बताया कि इस मामले में प्रिंसिपल से जवाब तलब भी किया गया है, जबकि शिक्षा मित्र के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं। तो वहीं, राज्य के शिक्षा विभाग द्वारा प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया है।
 
क्या कहा पुलिस ने
वहीं, इस मामले पर एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल ने कहा, एक स्कूल में प्रार्थना का वीडियो वायरल हुआ था। मामले में शिकायत मिलने के बाद आरोपी शिक्षकों के खिलाफ थाना फरीदपुर पर प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जांच में जो भी तथ्य निकलकर सामने आएगा उसके मुताबिक विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *