September 23, 2024

राज्यपाल राजकुमार कॉलेज के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में शामिल हुई

0

रायपुर

राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके राजकुमार कॉलेज, रायपुर के 127 वें वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में शामिल हुईं। समारोह में एन.सी.सी. कैडेट्स ने राज्यपाल का स्वागत किया और राष्ट्रगान की धुन पर सलामी दी। इस अवसर पर राज्यपाल सुश्री उइके ने शैक्षणिक, सांस्कृतिक और खेल सहित विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट उपलब्धि हासिल करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया। कॉलेज की महिला हॉकी टीम द्वारा राष्ट्रीय इंटरस्कूल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने पर राज्यपाल ने हर्ष व्यक्त करते हुए बेटियों का सम्मान किया। राज्यपाल ने आगामी वर्ष से राजकुमार कॉलेज के विद्यार्थियों के लिए गर्वनर आॅफ छत्तीसगढ़ पुरस्कार प्रदान करने की भी घोषणा की। समारोह उपरांत राज्यपाल ने राजकुमार कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा लगाई गई कला प्रदर्शनी का शुभारंभ किया।

राज्यपाल ने अपने संबोधन का शुभारंभ सम्मानित हुए विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देकर की। उन्होंने कहा कि राजकुमार कॉलेज ने विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ रूचि के अनुरूप विधाओं में पारंगत करने के पर्याप्त अवसर उपलब्ध कराए हैं। राज्यपाल ने विद्यार्थियों से कहा कि शिक्षा ही जीवन का सबसे बड़ा प्रशिक्षण है। शिक्षा संभावनाओं के द्वार खोलती है और आधारभूत शिक्षा आपके लक्ष्य प्राप्ति के लिए प्रथम सीढ़ी के समान है। राज्यपाल ने आगे कहा कि शिक्षा मानव संसाधन को सक्षम बनाता है और यही मानव संसाधन आगे चलकर देश के उत्तरोत्तर विकास में अपनी बड़ी भूमिका निभाते हैं। उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं से अपने विद्यालय के गौरव और प्रतिष्ठा को बनाये रखने और विद्यालय से अर्जित ज्ञान का उपयोग समाज सेवा करने को कहा।

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री तथा राजकुमार कॉलेज के जनरल काउंसिल के अध्यक्ष श्री टी.एस. सिंहदेव ने भी समारोह को संबोधित किया और राजकुमार कॉलेज से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की। साथ ही राजकुमार कॉलेज के प्राचार्य श्री अविनाश सिंह ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस अवसर पर राजकुमार कॉलेज के जनरल काउंसिल के वाईस प्रेसिडेंट श्री आर.सी. देब बिराबरा हरिचंदन, मैनेजिंग कमेटी के चेयरमेन श्री त्रिबिक्रम चंद्र देब एवं गवर्निंग बॉडी के सेक्रेटरी श्री के.एस.बी. पटनायक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *