September 25, 2024

2024 की तैयारी में बीजेपी से पिछड़ने को तैयार नहीं लालू की आरजेडी, तेजस्वी ने कह दिया- बूथ मजबूत करो

0

पटना 

पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार में बीजेपी से बुरी तरह पिछड़ने वाली लालू यादव की पार्टी राजद 2024 में पलटवार की तैयारी में है। नीतीश के साथ आने से राजद का उत्साह दोगुना है। इसके बाद भी कोई रिस्क लेने के मूड में तेजस्वी नहीं दिखते हैं। तेजस्वी ने अगला लोकसभा चुनाव जीतने के लिए खाका भी तैयार कर लिया है। इसके लिए पार्टी ने अपने सभी विधायकों को बूथ स्तर तक संगठन को मजबूत बनाने का टास्क सौंप दिया है। 

शुक्रवार को पार्टी विधायक दल की बैठक में पार्टी ने अपनी भविष्य की रणनीति को लेकर मंथन किया। प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की अध्यक्षता में यह बैठक बुलाई गई थी। राबड़ी आवास पर आयोजित बैठक में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव समेत पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल हुए। बैठक में सभी विधान पार्षद और राजद कोटे के मंत्री भी मौजूद रहे। इसमें संगठन की कमजोरियों को दूर करने पर भी चर्चा हुई।

बैठक खत्म होने के बाद जगदानंद सिंह ने बताया कि बैठक में 2024 के लोकसभा और 2025 के विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी और संगठन को मजबूत बनाने पर चर्चा की गई। चुनाव में संगठन कमजोर न पड़े, हमने इस पर विचार-विमर्श किया। इन चुनावों में विपक्ष से निबटने के लिए कैसे तैयारी की जाए इसको लेकर संगठन को निचले स्तर तक ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है। बैठक में सभी विधायकों को यह टास्क दिया गया कि पार्टी और संगठन को मजबूत करने के लिए वे बूथ स्तर पर काम करें। 

कैबिनेट विस्तार के सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी के विस्तार के साथ ही सारे विस्तार जुड़े हैं। अगर पार्टी का विस्तार होता है तो आने वाले दिनों में कैबिनेट का भी विस्तार हो सकता है। कैबिनेट का विस्तार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बीच का विषय है।

प्रदेश कार्यकारिणी के गठन पर जगदानंद सिंह ने कहा कि कार्यकारिणी के गठन में एक महीने का समय लगेगा। तेजस्वी यादव सभी चीजों की समीक्षा कर रहे हैं। जरूरत के अनुसार उसमें बदलाव भी किए जा सकते हैं। तेजस्वी यादव का निर्णय सबके लिए मान्य होगा।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *