September 25, 2024

नीतीश कुमार नए साल में बिहार की यात्रा पर निकलेंगे, BJP बोली- पहले पापों का प्रायश्चित करें

0

पटना 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नए साल में राज्य की यात्रा पर निकलने वाले हैं। सीएम नीतीश की यात्रा की तैयारियां शुरू हो गई है। तारीख अभी तय नहीं हुई है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि खरमास के बाद यात्रा शुरू हो जाएगी। इस मुद्दे पर भी नीतीश कुमार विपक्षी दल बीजेपी के निशाने पर आ गए हैं। बीजेपी नेताओं का कहना है कि मुख्यमंत्री को यात्रा निकालने के बजाय अपने पापों का प्रायश्चित करना चाहिए। जहरीली शराब से हुई मौतों पर नीतीश ने असंवेदना दिखाई है।

सीएम नीतीश कुमार पहले भी कई बार बिहार में यात्राएं निकाल चुके हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर उनका यात्रा कार्यक्रम बन रहा है। वे राज्य भर में घूमकर लोगों नब्ज टटोलेंगे, महागठबंधन सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताएंगे, शराबबंदी के फायदे गिनाकर इस पर फीडबैक भी लेंगे। बिहार में शराबबंदी पर लगातार उठ रहे सवालों और छपरा समेत अन्य जिलों में जहरीली शराब से हुई 80 से ज्यादा मौतों के बीच सीएम की यह यात्रा अहम मानी जा रही है।

कब शुरू होगी नीतीश कुमार की यात्रा?

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यह यात्रा अगले महीने यानी जनवरी 2023 में प्रस्तावित है। इसके जरिए वे राज्य के विभिन्न जिलों का दौरा करेंगे। हालांकि यात्रा की तारीख अभी तय नहीं हुई है। जेडीयू नेता नीतीश की यात्रा का रोडमैप तैयार कर रहे हैं, जल्द ही इसे सार्वजनिक किया जाएगा। बताया जा रहा है कि खरमास खत्म होने के बाद यात्रा शुरू हो जाएगी।

2024 चुनाव को लेकर नीतीश की यात्रा के मायने

लोकसभा चुनाव में अब करीब 15 महीने का ही वक्त बचा है। सीएम नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय राजनीति में जाने और विपक्ष को एकजुट करने का संकल्प लिया है। इससे पहले वे अपने गृह राज्य में खुद को जमीनी स्तर पर मजबूत करना चाहते हैं। राज्य में महागठबंधन सरकार बनने के बाद से ही कानून व्यवस्था, शराबबंदी समेत अन्य मुद्दों पर लगातार बीजेपी नीतीश को घेर रही है। ऐसे में सीएम यात्रा निकालकर सरकार की छवि ठीक करने की सोच रहे हैं। हालांकि, नीतीश कुमार को यात्रा के बाद आम चुनाव में कितना फायदा होगा, यह तो वक्त ही बताएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *