September 25, 2024

NIA ने आतंकवादी गतिविधियों को लेकर चलाया सर्च ऑपरेशन, चंडीगढ़ और जम्मू-कश्मीर में की छापेमारी

0

नई दिल्ली
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकी गतिविधियों से जुड़े दो अलग-अलग मामलों में शनिवार सुबह चंडीगढ़ और जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर छापेमारी की। सूत्रों ने कहा कि इन मामलों में कुछ संदिग्धों के परिसरों और ठिकानों पर अभी भी छापेमारी जारी है। सेंट्रल काउंटर टेरर एजेंसी द्वारा अल्पसंख्यकों, सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाकर केंद्र शासित प्रदेश में विभिन्न अभियुक्त आतंकवादी संगठनों द्वारा आतंकवादी गतिविधियों को फैलाने में शामिल लोगों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में 14 स्थानों पर तलाशी लेने के एक दिन बाद यह कदम उठाया गया है। 
 
शुक्रवार को चलाए गए तलाशी अभियान में कुलगाम, पुलवामा, अनंतनाग, सोपोर और जम्मू जिलों में स्थानों को कवर किया गया था। एजेंसी ने तलाशी वाले परिसरों से विभिन्न आपत्तिजनक सामग्री जैसे डिजिटल डिवाइस, सिम कार्ड और डिजिटल स्टोरेज डिवाइस जब्त किए थे।

एजेंसी ने कहा कि यह मामला आतंकवादी और विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने की आपराधिक साजिश से संबंधित है, जो विभिन्न अभियुक्त संगठनों और उनके सहयोगियों और ऑफ-शूट के कैडरों और ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओडब्ल्यूजी) द्वारा रची गई है, जो उनके पाकिस्तानी कमांडर और हैंडलर के इशारों पर काम कर रहे हैं।

एनआईए ने कहा, वे जम्मू-कश्मीर में साइबर स्पेस का इस्तेमाल कर आतंकी हमले करने, अल्पसंख्यकों, सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने और सांप्रदायिक वैमनस्य फैलाने में शामिल हैं। एनआईए की जम्मू शाखा ने इस साल 21 जून को स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *