September 25, 2024

इस्तीफा देने पहुंची सरपंच को उप संचालक ने समझाकर पद पर बने रहने कहा

0

बालोद/डौंडीलोहारा

बिन बुलाये जनपद सदस्य की बातों से खिन्न हुई ग्राम पंचायत भरदा ट सरपंच की सरपंच राधिका देवांगन पद से इस्तीफा देने जिला पंचायत कार्यालय पहुंची। जहां उप संचालक ने उन्हें समझा कर पद पर बने और बेहतर तरीके से कार्य करने की सलाह दी।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों संपन्न हुई ग्रामसभा की बैठक में जनपद सदस्य राजेश साहू बिन बुलाये बैठक में पहुंचे और कहा कि पंचायत मद के समस्त मदों से संबंधित कार्यों को करूंगा। ऐसी स्थिति में सरपंच की क्या आवश्यकता है।सरपंच राधिका देवांगन ने कहा कि इतना ही नहीं 18 दिसंबर  रविवार को ग्रामीण बैठक में मुझे जोहन निषाद, गोविन्द देवांगन एवं अन्य ग्रामीण मेरे घर से बुलाकर ले गये। वहां ग्रामीणों के द्वारा मुझे नियम विरूद्ध कार्य करवाने के लिए दबाव डाला गया। उस बैठक में राजेश साहू भी उपस्थित थे।

यही बातें सरपंच राधिका देवांगन को नागवार गुजरी और वे अपना इस्तीफा लेकर जिला पंचायत कार्यालय पहुंची और  उपसंचालक के समक्ष उन्होंने अपना दर्द बयां किया। ऐसी स्थिति में मैं सरपंच के कार्यो को सम्पादन करने में असमर्थ पाते हुए अपने पद से इस्तीफा देती हूँ। उपसंचालक आकाश सोनी ने कहा कि जो भी समस्या है उसे खुलकर बताएं। अगर कोई तब आपको जबरदस्ती कार्य करने के लिए बाध्य करता है तो उसका विरोध करें ताकि समस्या का समाधान हो जाए।

उन्होने राधिका देवांगन को सरपंच के पद बने रहने को कहा वही संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद ने कहा कि महिला सरपंच पर इस तरह से दबाव डालकर कार्य कराया जा रहा जो कि ऐसा कृत्य करना गलत है और यदि मेरे नाम का गलत उपयोग कर रहा हो तो उसके ऊपर उचित कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *