September 25, 2024

 कमलनाथ के भतीजे रतुल पुरी की बढ़ेगी मुश्किल, कोर्ट ने भेजा समन

0

भोपाल
 मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के भतीजे रतुल पुरी की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। दिल्ली की एक अदालत ने खाद घोटाले के मामले में पुरी को समन भेजा है। मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित इस मामले में 685 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का आरोप है। स्पेशल जज विकास ढुल ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट के आधार पर पुरी को 18 जनवरी तक कोर्ट में पेश होने के निर्देश दिए हैं। पुरी अगस्ता वेस्टलैंड और मोजर बीयर स्कैम में भी आरोपी हैं और फिलहाल जमानत पर हैं।

ईडी ने अपनी चार्जशीट में दावा किया है कि पुरी के खिलाफ पर्याप्त सबूत मौजूद हैं। अदालत ने इस मामले में संगम थिएटर्स प्राइवेट लिमिटेड और संजय जैन को भी समन जारी किया है। जैन इस मामले में पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं।

खाद घोटाले के आरोपियों में राज्यसभा सांसद अमरेंद्रधारी सिंह और इफको के एमडी यू एस अवस्थी भी शामिल हैं। ईडी का आरोप है कि 2007 से 2014 के बीच कुछ सप्लायर्स ने इंडियन पोटाश लिमिटेड एमडी पीएस गहलोत और अवस्थी के एनआरआई बेटों को 685 करोड़ से ज्यादा कमीशन दिया था।

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि रतुल पुरी और संगम थिएटर्स प्राइवेट लिमिटेड ने आपराधिक कृत्य को छिपाने में मदद की। उन्हें अदालत में बुलाने के लिए पर्याप्त सबूत मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed